बाइक से भी कम कीमत में घर ले आएं ये Electric Car, फुल चार्ज में चलेगी 200Km……

monika
3 Min Read

[ad_1]

Electric Car In India : देश में इलेक्ट्रिक कार की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन कीमत ज्यादा होने के कारण इलेक्ट्रिक कार हर किसी तक नहीं पहुंच पा रही थी, लेकिन मुंबई बेस्ड कंपनी पीएमवी इलेक्ट्रिक ने बेहद कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार पेश की है। इस कार का नाम PMV Eas-E है। इस इलेक्ट्रिक कार को आप ऑल्टो से भी कम कीमत में घर ला सकते हैं। आइए जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

ऑल्टो से भी कम है कीमत

इस कार की कीमत 4.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। अगर हम इसकी तुलना ऑल्टो से करें तो वर्तमान में ऑल्टो K10 VXi वेरिएंट की कीमत 5.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ऑल्टो K10 LXI एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार है जिसे क्वाड्रिसाइकिल का दर्जा दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में दो सीटें और चार दरवाजे हैं। इसमें पैसेंजर सीट को ड्राइवर सीट के पीछे रखा गया है।

विदेशों से मिल रहे ऑर्डर

पीएमवी का कहना है कि उन्हें इस इलेक्ट्रिक कार के लिए न सिर्फ भारत से बल्कि विदेशों से भी ऑर्डर मिल रहे हैं। कंपनी को इस कार के लिए अब तक 6,000 से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं। कंपनी इसे 2023 के अंत तक ग्राहकों तक पहुंचाने की योजना बना रही है। कंपनी ने पिछले साल 2000 रुपये की टोकन राशि पर इसकी बुकिंग शुरू की थी।

रेंज और फीचर्स

PMV Eas-E में 48V लिथियम आयन फॉस्फेट बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इसकी बैटरी को 15A वॉल सॉकेट से चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है। यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर 200 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

अगर फीचर्स की बात करें कंपनी ने इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। कार में हेडलाइट्स, टेल लाइट्स और सभी तरह की लाइटिंग एलईडी में दी गई है। कार में एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment