बॉडी को हेल्दी रखने के लिए हर विटामिन जरूरी है. मगर विटामिन डी का अपना महत्व है. क्योंकि, विटामिन-डी आपके शरीर के साथ दिमाग के लिए भी बहुत जरूरी है।

Arrow
Arrow

हड्डियों का घनत्व कम होने लगता है और उनमें छेद होने लगते हैं इम्यून सिस्टम कमजोर होने के कारण वायरल व बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है। मांसपेशियों में दर्द हो सकता है।

Arrow
Arrow

विटामिन-डी की कमी को पूरा करने के लिए कौन-से फूड्स खाएं?विटामिन-डी को प्राप्त करने का सबसे बेहतर तरीका सुबह व शाम की धूप लेना है।

Arrow
Arrow

शरीर में विटामिन-डी की कमी हड्डियों को कमजोर बनाकर खोखला करने लगती हैं. इसके अलावा, पुरुषों में गंजेपन की समस्या भी विटामिन डी की कमी से हो सकती है।

Arrow
Arrow

विटामिन-डी की कमी के लक्षण क्या हैं? पुरुषों या महिलाओं में बाल उड़ना शुरू हो जाते हैं और गंजापन आ सकता है। कमजोरी और थकान हो सकती है।

Arrow
Arrow

लेकिन, इसके अलावा आप इन विटामिन डी से भरपूर फूड्स का भी सेवन कर सकते हैं। जैसे-संतरा,गाय का दूध,मशरूम,कोड लिवर ऑयल,अंडे का पीला भाग,सैल्मन मछली, आदि

Arrow
Arrow

इस विटामिन की कमी से हड्डियों का बनने लगता है, पुरुष बन जाएंगे गंजे, तुरंत खाना शुरू करें ये फूड

Arrow
Arrow

आपको चिंता की समस्या भी हो सकती है।डिप्रेशन की समस्या हो सकती है। कमर व हड्डियों में दर्द की समस्या,आदि जख्म व घाव ठीक होने में समय लेते हैं।

Arrow
Arrow