ये टिप्स ऑफिस में तुरंत काम करेंगे टेंशन

जिनसे आप ऑफिस में स्ट्रेस में रहते हैं. ऐसे में ना चाहते हुए भी आपकी परफॉर्मेंस डाउन होती जाती है।

काम के बीच में ब्रेक लें-

काम के बीच में ब्रेक लें- ऑफिस में लगातार काम न करें। बीच-बीच में ब्रेक लेकर थोड़ा टहलें। इसके अलावा रिलैक्स होने के लिए सीधे खड़े होकर अपने हाथों को इधर-उधर घुमाएं।

काम की सूची बना लें

ऑफिस में दिनभर के कामों की सूची बना लें। इससे काम मे लगने वाला समय पता चल जाएगा। इसके अलावा हर काम को बराबर समय मिल जाएगा।

एक साथ एक काम करें

ऑफिस मे एक साथ एक ही काम को करें। अक्सर ये देखा जाता है कि पूरे दिन कुछ न करें या दिनभर ही काम में जुटे रहने से भी तनाव बढ़ता है।

काम पर फोकस करें

दिनचर्या पर ध्यान दें-ऑफिस के तनाव को आप ऑफिस से बाहर रहकर भी कम कर सकते हैं। इसके लिए आप रोजाना सुबह टहलें और योगा करें।

पर्याप्त नींद लें

अक्सर देखा जाता है कि ऑफिस के तनाव के कारण लोगों रात को नींद नहीं आती है। इससे आपका तनाव और ज्यादा बढ़ जाता है और साथ ही बीमार हो जाते हैं।

हेल्‍दी डाइट लें

चिंता और तनाव को कम करना है तो अपने भोजन में हेल्‍दी चीजों को शामिल करें. इससे शरीर ताकतवर बनेगा और टेंशन भी कम होगा।

अगर आपको ऑफिस के काम की चिंता हो रही है तो एक छोटा-सा ब्रेक लें और अपनी हथेलियों, पीठ, कंधों, गर्दन या सिर आदि पर हल्‍का मसाज करें।

हल्‍का मसाज करें

अगर आपको ऑफिस के काम की चिंता हो रही है तो एक छोटा-सा ब्रेक लें और अपनी हथेलियों, पीठ, कंधों, गर्दन या सिर आदि पर हल्‍का मसाज करें।

ऐसे ही इंटरेस्ट है और मजेदार टेक्नोलॉजी से जुड़े हुए टिप्स एंड ट्रिक्स के लिए हमारे वेबसाइट namastebharat.in पर विजिट करते रहे।

अगर आपको ऑफिस के काम की चिंता हो रही है तो एक छोटा-सा ब्रेक लें और अपनी हथेलियों, पीठ, कंधों, गर्दन या सिर आदि पर हल्‍का मसाज करें।