Toyota की Fortuner और Legender में कौन बेस्ट ऑप्शन! जानें- कीमत और फीचर्स…..

[ad_1]

Fortuner VS Legender : टोयोटा (Toyota) की लिजेंडर एसयूवी कंपनी की फॉर्च्यूनर (Fortuner) का एक अलग ही एडवांस मॉडल है. जिसके अंदर और बाहर कई कॉस्मेटिक जोड़ा गया है जो देखने में काफी आकर्षक लगता है. हालांकि इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर से 5.4 लख रुपए की प्रीमियम भी मिलता है.

वही, बाहर की ओर लीजेंडर को एक यूनिक एलॉय व्हील डिजाइन के साथ-साथ स्लिमर हेडलैंप और सपोर्ट ईयर बंपर के साथ एक यूनिक फ्रंट ग्रील से जोड़ा गया है. अच्छी बात यह है कि इसमें स्टाइलिश टर्न इंडिकेटर के साथ एक खास व्हाइट कलर का पेंट स्कीम भी दिया गया है. फॉर्च्यूनर एक 7 सीटर और 4 सिलेंडर वाली गाड़ी है. जिसकी लंबाई 4795 मिमी चौड़ाई 1855 मिमी और वील बेस 2745 मिमी है.

क्या खास है इंटीरियर में ?

लीजेंडर के अंदर की ओर काले रंग और मेहरून कलर का स्कीम दिया गया है जिसमें मेहरून रूम रंग में कंट्रास्ट स्टिचिग से लैस है. इसके अलावा इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ रियर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एक ऑटो ड्रीमिंग इंटीरियर के अलावा वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, हैंड्स फ्री तिल गेट ओपन भी मिल जाता है. वहीं फॉर्च्यूनर और लीजेंड में इंटीरियर बिट के अलावा पावर ट्रेन विकल्प भी एक जैसा ही है.

पवारट्रेन के लिहाज से बेहद प्रभावित

टोयोटा की फॉर्च्यूनर (Fortuner) को 2.7 लीटर पेट्रोल और एक 2.8 लीटर डीजल इंजन से जोड़ा गया है जबकि लीजेंडर को केवल डीजल विकल्प में पेश किया गया है. जिसे 2755 सीसी के डीजल इंजन से जोड़ा गया है. जो 3000-3400 आरपीएम पर 201.15 बीएचपी की पवार और 1600-2800 आरपीएम पर 500 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा 4 व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है. जिसकी टॉप वेरिएंट की कीमत 50.74 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply