ये है B.Tech के लिए सस्ता यूनिवर्सिटी- 85 लाख तक मिलता है पैकेज, फीस है 1 लाख से कम….

[ad_1]

Top Colleges for B.Tech, Best Engineering Colleges : हर स्टूडेंट का सपना होता है कि वह आगे चलकर एक ऐसी कॉलेज में पढ़े जहां से उसे तगड़े पैकेज के साथ नौकरी ऑफर की जाए. ऐसे कॉलेज बहुत सारे हैं. लेकिन उनमें पढ़ने के लिए महंगे-महंगे फीस भरने पर जाते हैं. पर अगर आप इतना अधिक फीस भरने में सक्षम नहीं है.

तो आज हम जिस यूनिवर्सिटी की बात करने जा रहे हैं कि वह यूनिवर्सिटी आपके लिए B.Tech कोर्स के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है. क्योंकि इस कॉलेज में आप बीटेक की कोर्स के लिए 1 लाख रुपए से कम फीस भरकर तगड़े सैलरी पैकेज के साथ प्लेसमेंट आसानी से पा सकते हैं.

दरअसल, हम जिस यूनिवर्सिटी की बात कर रहे हैं उसका नाम जादवपुर यूनिवर्सिटी है जो पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में है. यह एक स्टेट लेवल यूनिवर्सिटी है. जिसकी स्थापना 1955 में की गई थी जो देश की टॉप विश्वविद्यालय की सूची में आती है. यह यूनिवर्सिटी B. Tech की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए एक अच्छा विकल्प है. जहां पढ़ने के लिए छात्रों को कम फीस देना पड़ता है.

कितना मिलता सैलरी पैकेज ?

इस यूनिवर्सिटी का नाम देश की 10 सबसे बड़ी इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी के सूची में है इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है कि यहां की यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट रिकॉर्ड है. इसी वर्ष 2023 में लिया गया केंपस प्लेसमेंट में छात्रों को 85 लाख रुपए तक का पैकेज दिया गया है. यहां तक की कई छात्रों को 45 लाख तक की सैलरी ऑफर की गई है. अलग-अलग इंजीनियरिंग विभाग में इस विश्वविद्यालय के 95 फीसदीय छात्र अपनी सेवा दे रहे हैं.

4 साल के बीटेक कोर्स के लिए कितना फीस?

इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को पढ़ के लिए कम खर्च उठाना पड़ता है जो छात्र खास कर आर्थिक स्थिति से कमजोर है उनके लिए यह यूनिवर्सिटी बेहतर है. क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यहां बीटेक कोर्स करने के लिए 4 साल की पढ़ाई के लिए छात्रों को 95,000 रुपए से लेकर 1,20,000 रुपए तक खर्च करना पड़ता है. वहीं इस विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को WBJEE की परीक्षा पास करनी होती है इसके बाद निर्धारित स्कोर के अनुसार एडमिशन की अनुमति दी जाती है.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply