Thailand Trip : थाईलैंड में कितने में मिलता है एक प्लेट और खाना, जानें- कितना आएगा खर्च….

[ad_1]

Thailand Trip : हर किसी का सपना होता है कि वह एक दिन विदेश जरूर घूमने के लिए जाए और अगर सपना सच हो जाए तो वह एक कहानी बन जाती है. अगर आप भी थाईलैंड जैसे देश में घूमने की योजना बना रहे हैं या फिर सपना लेकर बैठे हैं. तो आज हम आपको बताएंगे कि आप थाईलैंड कितने बजट के साथ और कैसे जा सकते हैं ?

एक्टिविटी का भरपूर उठाएं लुप्त

सबसे पहली बात जब लोग फ्लाइट से टेक ऑफ करते हैं तो विदेश पहुंचने के बाद उनके अंदर जो इच्छा होती है. वह उनके ख्वाहिशों की पिटारे से खुलकर बाहर निकलने लगती है. इसके बाद लोग सबसे पहले घूमने की इच्छुक होते हैं और अलग-अलग एक्टिविटी पैसे, बनाना राइट्स, पैराग्लाइडिंग, स्लाइड सर्फिंग जैसे तमाम तरह के एक्टिविटी का एक्सपीरियंस लेते हैं.

पासपोर्ट पर रखें ध्यान

दूसरी सबसे जरूरी बात अगर आप थाईलैंड में बाहर घूमने के निकल रहे हैं तो अपने साथ अपना पासपोर्ट लेकर ना जाएं वरना आपका पासवर्ड कभी भी चोरी हो सकता है. क्योंकि यह लापरवाही के कारण अक्सर इंडियन पासपोर्ट चोरी होता है और इसी तरह वहां की घटना में आप फंस जाएंगे और आपके वहां से निकलने में काफी समय लग सकता है. यानी कुल मिलाकर आप अपने पासवर्ड को अपने होटल के कमरे में किसी सुरक्षित जगह रखें ताकि आपको जब जरूरत पड़े आप उसका इस्तेमाल कर सके.

इंडियन नहीं थाईलैंड की करेंसी रखें पास में

जब कभी भी थाईलैंड घूमने का प्लान बनाएं या थाईलैंड घूमने के लिए निकले तो आपको इंडियन करेंसी को थाईलैंड करेंसी में एक्सचेंज कर लेना चाहिए. उदाहरण के तौर पर समझे तो अगर आप अपने साथ इंडियन 23000 रुपए लेकर जाते हैं तो थाईलैंड के 10000 रुपए के बराबर होते हैं.

क्या है खाने का रेट और मौसम ?

थाईलैंड में आपको कई वैरायटी में खाने के लिए मिल जाते हैं. लेकिन अगर आप इंडियन फूड ही खाना पसंद करते हैं तो आपको आसानी से खाने के लिए मिल जाते हैं लेकिन उसके लिए आपको अधिक पैसा चुकाना पड़ता है. सरल भाषा में समझे तो अगर जो दाल चावल आपको इंडिया में 100 रुपए से 150 रुपए में मिल जाता है ठीक उसी के लिए थाईलैंड में ₹1500 खर्च करने पड़ते हैं. वहीं अगर मौसम की बात की जाए तो रात का मौसम काफी सुहाना लगता है यहां पर गर्मी गोवा की तरफ पड़ती है.

कितना लगता है किराया ?

इंडिया से थाईलैंड जाने की खर्च की बात करें तो 50000 रुपए पर व्यक्ति खर्चा करना पड़ता है. जिसमें आपके रहने खाने और पीने के साथ-साथ फ्लाइट का टिकट भी इंक्लूड होता है. हालांकि यह केवल तीन रात 2 दिन का ट्रिप का है. अगर आप कई दिनों तक रुकना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. वहीं अगर आप शॉपिंग में खर्च करते हैं तो आपको एक्स्ट्रा खर्च करने पड़ेंगे.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply