Tata Sumo 2024 करने फिर से राज होगी लॉन्च,नए लूक और फीचर्स

[ad_1]

Tata Sumo 2024: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार की तीसरी सबसे बड़ी कर निर्माता कंपनी है। और इसे इतना बड़ा बनने में कई गाड़ियों का योगदान रहा है, जिसमें की एक नाम टाटा सुमो भी शामिल है। हालाँकि टाटा सुमो को कई साल पहले भारतीय बाजार से अलविदा कर दिया गया है, लेकिन अभी भी टाटा सुमो का दबदबा भारतीय सड़कों पर कायम है। आप इसे सड़कों पर पराठा भरते हुए देख सकते हैं।  

टाटा सुमो एक जमाने में सरकारी काम हो या ,अपना निजी काम हर तरफ इसी का उपयोग किया जाता था, इसी के साथ या महिंद्रा बोलेरो को भी कड़ी टक्कर देती थी। लेकिन भारत सरकार की नई नीतियों के कारण इसे बंद करना पड़ा, और अब कंपनी इस नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ बेहतरीन फीचर्स और इंजन विकल्प के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है, इसे 2024 में अनावरण किया जाने वाला है।  

लेकिन ध्यान दें कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई अधिकारी तौर पर जानकारी नहीं दी है।  

Tata Sumo 2024
Tata Sumo 2024

Tata Sumo 2024 Design

नई जनरेशन की टाटा सुमो का डिजाइन पिछले संस्करण की तुलना में काफी ज्यादा फ्यूचरिस्टिक होने के साथ-साथ Range Rover के समान होने वाली है। इसमें सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया चंकी और बोल्ड, एग्रेसिव लुक के साथ पेश किया जाने वाला है। इसमें नया डिजाइन किया गया एलइडी कनेक्टेड हेडलाइट के साथ अनुक्रमिक टर्न इंडिकेटर और एलईडी फोग लाइट मिलने वाला है। इसके साथ ही सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया ग्रिल और तीखी लाइनों के साथ बोनट मिलेगा।  

पीछे की तरफ भी कंपनी बड़े स्तर पर बदलाव करेगी, रीयर प्रोफाइल में नया डिजाइन किया गया एलइडी कनेक्टेड टेललाइट के साथ चंकी बंपर और स्किड प्लेट मिलने वाला है। उम्मीद है कि टाटा मोटर्स इसके आयाम में भी परिवर्तन करेगी और इसी का साथ इस बेहतरीन डिजाइन वाला एलॉय व्हील मिलेगा।  

Tata Sumo 2024
Tata Sumo 2024

Tata Sumo 2024 cabin

अंदर की तरफ केबिन भी बिल्कुल नहीं थीम और डिजाइन के साथ पेश किया जाने वाला है। फ्यूचरिस्टिक सेंट्रल कंसोल के साथ बटन के स्थान पर टच पैनल्स और एंबिएंट लाइटिंग मिलने वाला है। वर्तमान टाटा मोटर्स अपनी सभी गाड़ियों में टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील और बैकलिट LOGO के साथ पेश कर रही है, और यही कॉन्बिनेशन हमें नई जनरेशन टाटा सूमो में भी देखने को मिलने वाला है। केबिन को फ्यूचरिस्टिक और प्रीमियम फील देने के लिए बेहतरीन लेदर सीट्स का उपयोग किया जाएगा, दूसरी पंक्ति की यात्रियों के लिए भी कंपनी एसी वेंट्स के साथ यूएसबी टाइप C चार्जिंग और टाइप A चार्जिंग पोर्ट की सुविधा देगी।  

Tata Sumo 2024
cabin

Tata Sumo 2024 Features list

फीचर्स में टाटा मोटर्स अपने नई जनरेशन सुमो को कई बड़े फीचर्स के साथ पेश करेगी। इसे 10.25 इंच टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलेगा। जबकि अन्य हाईलाइट के तौर पर इसमें पैनोरमिक सनरूफ, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ मेमोरी सीट फंक्शन और हवादार सीटों की सुविधा होगी। वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, बेहतरीन बॉस साउंड सिस्टम, और कई स्थानों पर सॉफ्ट टच मिलने वाला है।  

Tata Sumo 2024 Overview
Manufacturer: Tata Motors
Status: Expected in 2024
Design: Futuristic and Premium
Exterior Features
Headlights: LED Connected with Sequential Turn Indicators and Fog Lights
Front Design: Redesigned Grille and Sharp Bonnet Lines
Rear Design: LED Connected Taillights, Chunky Bumper, and Skid Plate
Wheels: Expected Premium Alloy Wheels
Interior Features
Infotainment: 10.25-inch Touchscreen with Wireless Android Auto and Apple CarPlay
Sunroof: Panoramic with Memory Seats
Cabin: Futuristic with Touch Panels
Seats: Premium Leather, Ventilation, and Memory Function
Safety Features
Expected: ADAS Technology, 6 Airbags, Hill Hold Assist, Electronic Stability Control, Tire Pressure Monitoring, ABS with EBD, Reverse Parking Camera, 360-degree Camera
Engine Options
Diesel: 2.0-liter, 170 bhp, 350 Nm Torque, Manual, and Automatic Transmission
Petrol: 1.5-liter Turbo, 170 bhp, 280 Nm Torque, Manual, and Automatic Transmission
Off-Road Capability: Expected 4×4 Technology
Price in India
Anticipated Range: Significantly Higher Due to Advanced Features and Design
Launch Timeline in India
Expected: Late 2024
Competition
Competing With: Mahindra XUV 700, Mahindra Scorpio Classic, Mahindra Scorpio N, Kia Seltos, Hyundai Creta, Jeep Compass
Highlight Tata Sumo 2024

Tata Sumo 2024 Safety features  

सुरक्षा सुविधाओं में टाटा मोटर्स अपनी नई जनरेशन सफारी को संभावना है कि ADAS तकनीकी के साथ पेश करेगी। वर्तमान में टाटा मोटर्स अपनी बड़ी एसयूवी को ADAS तकनीकी के साथ पेश कर रही है। ADAS तकनीकी के अंदर एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ऑटोमेटिक हाईवे एसिस्ट, और आपातकालीन इमरजेंसी ब्रेकिंग होगा।

इसके अलावा भी कंपनी से 6 एयरबैग, हिल होल्ड एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर और 360 डिग्री कैमरा मौजूद होगा।  

Tata Sumo 2024
Tata Sumo 2024

Tata Sumo 2024 Engine

बोनट के नीचे टाटा मोटर्स पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में पेश करेगी। 2.0 लीटर डीजल इंजन जो की 170 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी, और यह इंजन विकल्प सिक्स स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाएगी। इसके अलावा इस 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन का साथ पेश किया जा सकता है जो कि 170 बीएचपी और 280 एनएम का टॉप जनरेट करेगी, और इस इंजन विकल्प में भी सिक्स स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा होगी।  

इसके अलावा टाटा सुमो को फोर बाई फोर तकनीकी के साथ में भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा, जो की से खराब रास्तों पर अच्छी पकड़ बनाने में सहायता प्रदान करेगी। ‌ 

Tata Sumo 2024
Tata Sumo 2024

Tata Sumo 2024 Price in India  

टाटा सुमो की कीमत उसे समय 5.81 लाख रुपए से शुरू होकर 8.97 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती थी, लेकिन नई जनरेशन की कीमत इस कीमत से काफी अधिक होने वाली है। जिसका मुख्य कारण है इसमें मिलने वाला एडवांस्ड फीचर्स और डिजाइन के साथ सुविधा।  

Tata Sumo 2024 Launch Timeline in India  

हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा मोटर्स इसे 2024 के अंत में बाजार में पेश कर सकती है।  

Tata Sumo 2024 Competition  

लॉन्च होने के बाद Tata Sumo कई पॉपुलर गाड़ियों से मुकाबला करेगी, जैसे की Mahindra XUV 700,Mahindra Scorpio classic और Mahindra Scorpio N, Kia Seltos, Hyundai creta, jeep compass हैं।  

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply