Tata Motors लॉन्च किया ये मिनी इलेक्ट्रिक ट्रक, जानें- कीमत और माइलेज…..

[ad_1]

Tata ACE EV : देश की घड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी एक चर्चित मिनी ट्रक ऐस (ACE EV) का इलेक्ट्रिक वेरिएंट नेपाल में पेश कर किया है. यह कंपनी की कमर्शियल वाहन ट्रैकिंग और कुशल मैनेजमेंट के साथ जोड़ी गई है.इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को एक बार चार्ज करने में 154 किलोमीटर आसानी से चलाई जा सकती है. टाटा मोटर्स इससे पहले मैं में ही इलेक्ट्रिक मिनी ट्रक ऐस को भारत में लॉन्च कर दिया था.

दरअसल, शुक्रवार को नेपाल में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की ओर से सिप्राडी ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर लोकप्रिय मिनी ट्रक ऐस का इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश किया गया है. अभी इसका पहले वेरिएंट काठमांडू में अपने ग्राहकों के बीच पहुंच चुका है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने नेपाली इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल मार्केट में मजबूत पकड़ बना रही है. वहीं टाटा मोटर्स की ओर से दिए गए बयान ने कहा गया कि वैश्विक स्तर पर हम पकड़ बनाने में कम कर रहे हैं. लॉन्च हुआ या वेरिएंट कमर्शियल व्हीकल पर्यावरण और परिवहन क्षेत्र में काफी हद तक मदद करता है.

कंपनी के अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रमुख का बयान

टाटा मोटर्स (Tata Motors) कमर्शियल व्हीकल के अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रमुख अनुराग मेहरोत्रा ने बताया कि, इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की शुरुआत नेपाल में शून्य उत्सर्जन कार्गो के लिए से शुरू किया गया है. सिप्राडी ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय और समर्थन के साथ इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहन को नेपाल से जोड़ने में काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स लगातार अपने सेगमेंट को बढ़-चढ़कर मार्केट में पेश कर रहा है ताकि लोगों के बीच लोगों की जरूरत को पूरा कर सके.

क्या कुछ खास है इस ACE EV में?

कंपनी की ओर से कहा गया कि, इस इलेक्ट्रिक वाहन में बेहतर टेक्नोलॉजी इस्तेमाल किया गया है. खासकर यह प्रदूषण और परिवहन क्षेत्र में काफी हद तक अपना प्रदर्शन दिखाएगा. बात इस मॉडल की खासियत की करें तो इसमें कंपनी ने “इवोजेन” पावर ट्रेन का इस्तेमाल किया है. कमल की बात यह है कि इसे एक बार की फुल चार्ज में लगभग 154 किलोमीटर आसानी से चलाया जा सकता है. जो 130 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 27 किलो वाट के मोटर से जोड़ा गया है.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply