Republic Day पर देखें बॉलीवुड की ये सुपरहिट देशभक्ति फिल्में, जो आपका दिन बना देंगी खास…

[ad_1]

Republic Day Special : 26 जनवरी, 2024 को गणतंत्र दिवस है. ऐसे में हर साल लोग इस दिन की शुरआत झंडा फहराने से करते हैं उसके बाद पुरे दिन कहने-पिने, घूमने, और देशभक्ति फिल्में देखने में निकालते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस दिन देशभक्ति फिल्में देखना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो आपके एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज है. तो चलिए शुरू करते हैं.

सबसे पहले हम बात करेंगे साल 2002 में रिलीज हुई ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ की. जिसने रिलीज़ होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इस फिल्म में भगत सिंह का रोल अजय देवगनकर रहें है. जो दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था. बता दें कि दर्शक इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर जाकर देख सकते हैं.

अब बात करते हैं अगली फिल्म ‘रंग दे बसंती’ की. जिसमें मुख्य भूमिका आमिर खान की थी. ये आल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म है. आज भी इसे देखने के बाद दर्शक अपने आंसुओं को रोक नहीं पाते हैं. बता दें कि ‘रंग दे बसंती’ को नेशनल अवॉर्ड से नवाज़ा गया था. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर जाकर सकते हैं.

इसके बाद आती है साल 1971 में रिलीज़ हुई जेपी दत्ता की फिल्म ‘बॉर्डर’. जिसे आज के टाइम में भी काफी पसंद किया जाता है. आज के टाइम पर इस फिल्म का कोई मुकाबला नहीं है. ये फिल्म भारत-पाकिस्तान वॉर पर आधारित है. जिसे दर्शक अमेजॉन प्राइम वीडियो पर जाकर देख सकते हैं.

देशभक्ति की बात हो और हम विक्की कौशल की ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ को भूल जाएँ ऐसा हो नहीं सकता। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा बहुत ज्यादा ही पसंद किया जाता है. बता दें कि यह फिल्म जी5 पर जाकर देख सकते हैं.

इन फिल्मों की लिस्ट में एक और ऐसी फिल्म है जो कल के दिन देखने के लिए मज़ेदार साबित हो सकती है. यह फिल्म साल 2022 में रिलीज हुई सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म ‘शेरशाह है. शेरशाह परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर आधारित है. इस फिल्म में सिद्धार्थ और किआरा की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था. वहीं, फिल्म की एंडिंग तो हार्ट टचिंग है. बता दें कि इस फिल्म को दर्शक प्राइम वीडियो पर जाकर देख सकते हैं.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply