Force Gurkha SUV के आगे ‘बौनी’ हैं Thar और Jimny? Off-Roading के लिए शानदर ऑप्शन!

[ad_1]

Mahindra Thar & Maruti Jimny Rival : आज के समय में जब लाइफ स्टाइल एसयूवी की बात शुरू होती है. तो अधिकतर लोगों की मन में सबसे पहला नाम महिंद्रा थार (Thar) का ही आता है. देशभर में थार को लोग उसके स्टाइलिंग और ऑफ रोडिंग के अलावा केपीटेबिलिटी के आधार पर पसंद करते हैं.

जिसे आज के समय में भारत की सबसे पॉपुलर लाइफस्टाइल सव मानी जाती है. हालांकि अब हाल के दिनों में मार्केट में आई मारुति सुजुकी जिम्नी तर को टक्कर दे रही है. यही वजह है कि लोगों द्वारा अब इस मारुति सुजुकी जिम्नी को अच्छी प्रक्रिया भी मिल रही है और इसकी फ्री बुकिंग भी तगड़े से चल रही है.

अब आप कह सकते हैं की मार्केट में आज के समय में इन दोनों कारों ने लाइफस्टाइल एसयूवी का नाम कमा लिया है. लेकिन मार्केट में एक ऐसी भी लाइफस्टाइल एसयूवी मौजूद है जिसकी और लोगों का ध्यान काफी कम जाता है और वह ऑफ रोडिंग के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है. दरअसल, हम फोर्स गुरखा की बात कर रहे है जो मार्केट में पहले से मौजूद महिंद्रा की तर और मारुति सुजुकी जिम्नी की टक्कर की है.

क्या है कीमत और इंजन

मार्केट में मौजूद फोर्स गुरखा का कीमत 14.75 लख रुपए एक्स शोरूम है. जिसको कंपनी ने 2.6 लीटर डीजल इंजन से जोड़ा है और यह 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ आती है. जो 90 पीएस का पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह एक 4×4 कार है. जिसमें लॉकिंग डिफरेंशियल स्टैंडर्ड और ट्रांसफर केस के अलावा मैन्युअल फ्रंट और रियर के साथ आता है आप इसमें आराम से बैठकर ऑपरेटिंग का मजा ले सकते हैं.

फोर्स गुरखा के फीचर्स

  • रियल पार्किंग सेंसर
  • ड्यूल फ्रंट एयरबैग
  • फ्रंट पावर विंडो
  • मैन्युअल AC
  • 7.0 इंच टच स्क्रीन एनफोर्समेंट सिस्टम
  • EBD के साथ ABS
  • एंड्राइड ऑटो और एप्पल कॉर्पोरेट कनेक्टिविटी
  • 4 स्पीकर साउंड सिस्टम

फोर्स गुरखा का पिकअप वर्जन के बारे में

फोर्स गुरखा का पिकअप वर्जन आने वाले कुछ दिनों में देखने को मिल सकता है. क्योंकि पिछले दिनों उसकी टेस्टिंग के दौरान देखा गया था लेकिन लॉन्च को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. मार्केट में पहले से मौजूद मारुति सुजुकी जिम्नी और महिंद्रा थार से फोर्स गुरखा का टक्कर देखने को मिल रहा है.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply