LIC Scheme : महज 2000 रुपये के इंवेस्टमेंट से बनेगा 43 लाख का फंड, जानें – पूरा हिसाब….

[ad_1]

LIC Scheme : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की ओर से लोगों को लाइफ इंश्योरेंस प्लान दिया जाता है. इन प्लान के माध्यम से लोग लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्टमेंट भी करते हैं और अपनी जिंदगी पर आर्थिक तौर पर कवरेज करने में सफल होते हैं.

एलआईसी की लाइफ इंश्योरेंस के जरिए लोगों को उनकी जिंदगी में और जिंदगी के बाद भी बेनिफिट मिलता रहता है. ऐसे में आज हम आपको एलआईसी की एक आम प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी शुरुआत आप कम पैसे से कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न भी पा सकते हैं.

क्या है LIC New Endowment plan ?

दरअसल, हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं उसका नाम LIC New Endowment plan (914) है. इस प्लान के तहत लोगों को 35 साल के लिए लिक अकाउंट खुलवा कर रखना होता है. इतना ही नहीं इस प्लान को कवर करने के लिए उम्र सीमा 8 साल से लेकर अधिकतम 55 साल तक होना चाहिए वहीं मिनिमम सम इंश्योर्ड इस प्लान के लिए 1 लाख तक रखी जाती है.

इन बातों का रखें ख्याल

एलआईसी की किसी भी इंश्योरेंस प्लान पर अच्छा रिटर्न लेने के लिए शख्स की उम्र और पॉलिसी टेन्योर काफी मदद करता है. इसके अलावा आप जो अमाउंट इन्वेस्ट कर रहे हैं वह भी कभी आम माना जाता है ऐसे में जब भी पॉलिसी करवाए तो इन तीन पहलुओं पर काफी ध्यान देने की जरूरत है.

कितना बन सकता है फंड ?

बात अगर 35 साल तक शख्स के जरिए 9 लाख एश्योर्ड पॉलिसी की बात करें तो उसके लिए कुल 8,23,052 रुपए प्रीमियम भुगतान करना होता है. जिसके रिटर्न में शख्स को 35 साल बाद मैच्योरिटी पर 43,87,500 रुपए दिया जाता है. यानी 2 हजार रुपए मंथली के रूप में भुगतान करता होगा वो भी 34 साल के लिए ..

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply