Jio AirFiber : लॉन्च होने जा रहा है Jio AirFiber, जानें- कैसे है JioFiber से अलग…..

[ad_1]

Jio AirFiber : अब Reliance Jio अपने ग्राहकों को वायरलेस इंटरनेट सोल्यूशन देने के लिए Jio AirFiber की लॉन्चिंग कर रही है। Jio की तरफ से गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर अपने ग्राहकों के लिए इसकी शुरुआत की जाएगी। इसमें आप 1.5 Gbps की स्पीड से HD वीडियोज, ऑनलाइन गेम्स, मूवीज और भी कई चीजों का आनंद ले सकते है और अपनी जरूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बिना किसी रुकावट के पूरी कर सकते है। इस बात की जानकारी 2023 की एन्युअल मीटिंग के दौरान खुद मुकेश अंबानी ने दी थी।

क्या है Jio AirFiber

Reliance Jio की तरफ से अपने ग्राहकों के Jio AirFiber की वायरलेस इंटरनेट सर्विस शुरू की जाएगी जिसमें आप 5G हाई स्पीड टेक्नोलॉजी के साथ इंटरनेट का फायदा ले सकेंगे। फाइबर ऑप्टिकल कनेक्शन की जगह वायरलेस Jio AirFiber आपको 1 Gbps की शानदार स्पीड देगा।

Jio AirFiber vs Jio Fiber

तकनीक : Jio Fiber के लिए आपको ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन की जरूरत पड़ती है Jio AirFiber आपको पॉइंट टू पॉइंट रेडियो लिंक के जरिए इंटरनेट की सेवा देता है। इसका मतलब Jio AirFiber से बिना वायर के आप घर और ऑफिस के ऑनलाइन काम आसानी से कर सकते है।

कवरेज : वैसे तो Jio Fiber की कवरेज ज्यादा है लेकिन फिर भी वह देश के हर कोने तक नहीं पहुंच पाया है। Jio AirFiber की वायरलेस टेक्नोलॉजी फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को खत्म करेगी जिससे बिना किसी दिक्कत के देश के शहरी और ग्रामीण हर इलाके में इंटरनेट पहुंच जायेगा।

स्पीड : पहले Jio Fiber आपको 1 Gbps की ही स्पीड दे रहा था लेकिन अब Jio AirFiber आपको 1.5 Gbps की स्पीड दे रहा है। इसके अलावा Jio AirFiber की स्पीड और परफॉरमेंस नजदीकी टावर के हिसाब से बदलती रहेगी।

इंस्टालेशन : आपके लिए Jio AirFiber सबसे सही रहेगा क्योंकि इसे बस घर पर लाकर आपको प्लग करना है। जबकि Jio Fiber के इंस्टालेशन की पूरी प्रक्रिया प्रोफेशनल पर निर्भर करती है।

कीमत : आप Jio AirFiber को 6000 रुपये में खरीद सकते है, जबकि ये रेगुलर ब्रॉडबैंड कनेक्शन से थोड़ा महंगा है लेकिन इसकी स्पीड और दूसरी उपयोगिताओं को देखते हुए ये काफी यूजर फ्रेंडली है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply