Jhadu Ke Totke : झाड़ू के ये टोटके बना देंगे आपको रंक से राजा, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा पैसा, भुलकर भी न करें ये काम

[ad_1]

Jhadu Ke Totke: हर कोई चाहता है कि वह आराम की जिंदगी बिताए। उसे धन की कोई कमी ना हो। मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते है। इन्हीं में से एक है झाड़ू से जुड़ा उपाय।

आपको बता दे की झाड़ू का अपमान करने का सीधा मतलब है मां लक्ष्मी का अपमान क्योंकि झाड़ू को घर की साफ-सफाई के लिए प्रयोग किया जाता है। और मां लक्ष्मी को साफ सफाई बेहद पसंद है यही वजह है कि अगर आप झाड़ू का अपमान करते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में झाड़ू के कुछ टोटके के बारे में बताएंगे जिसे अपना कर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं। इस टोटके को करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदा आप पर बनी रहेगी। तो चलिए जानते हैं क्या है झाड़ू टोटके।

झाड़ू में भुलकर भी न लगाएं पैर

जैसा की हमने आपको बताया कि झाड़ू मां लक्ष्मी के लिए बेहद प्रिय है। क्योंकि झाड़ू से घर की साफ सफाई होती है और साफ सफाई मां लक्ष्मी को बेहद पसंद है। गंदे जगह पर मां लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती। यही वजह है कि झाड़ू का अपमान करना मतलब मां लक्ष्मी का अपमान करना। यदि आप का कभी भी झाडू में पैर लग जाए तो आपको दोनों हाथ जोड़कर क्षमा मांगनी चाहिए। आपको कभी भी झाड़ू को खड़ा करके नहीं रखना चाहिए ऐसा करना मां लक्ष्मी को नाराज करना है।

शाम के समय ना लगाएं घर में झाडू

शाम के समय भूल कर भी घर की साफ सफाई नहीं करनी चाहिए। अगर घर में झाड़ू लगाना है तो सूर्यास्त से पहले लगा ले क्योंकि ऐसा कहते हैं कि शाम के समय मां लक्ष्मी घर में वास करती है। शाम के समय झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। इस बात का आपको ध्यान रखना चाहिए। इसके अलावा झाड़ू को घर के ऐसे कोने में रखना चहिए जहां पर किसी की नजर ना पड़े।

तुलसी के पास ना रखें झाड़ू

तुलसी के पौधे के पास आपको झाड़ू नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा यदि आपके घर का कोई सदस्य किसी खास काम के लिए घर से बाहर गया है तो उसके जाने के तुरंत बाद घर में झाड़ू नहीं लगना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इन सब बातों का ध्यान रख आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से आपको धन की कोई कमी नहीं होगी।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply