IRCTC के इस टूर पैकेज में लीजिए Sikkim के वादियों मजा, 20 नवंबर से होगा शुरू, जानिए किराया और डिटेल

[ad_1]

सिक्किम की तो जितनी तारीफ करें उतनी कम है, सिक्किम में तो बहुत सारी जगह है, जहां आप घूम सकते हैं,खास बात तो यह है, कि यहां की खूबसूरती इतनी है कि आपका मन मोह लेगी। यदि आप भी बहती नदियों एवं चारों ओर बर्फ से ढकी पहाड़ों का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको IRCTC एक पैकेज दे रहा है जिसके माध्यम से आप सिक्किम से रूबरू हो सकते हैं।

यहां की मौसम की बात करें तो यहां का मौसम साल भर सुनहरा रहता है एवं खड़ा भारत बर्फ से ढाका नजर आता है, यदि आप अपने पूरे परिवार के साथ सिक्किम जाने का सोच रहे हैं तो IRCTC आप लोगों के लिए एक पैकेज लेकर आया है, तो आईए जानते हैं इसे जुड़ी हुई सारी डिटेल…

आइए पैकेज को डिटेल में जाने

20 नवंबर से शुरू हो रहा है IRCTC द्वारा सिक्किम टूर पैकेज , जो कि 7 दोनों का होगा। इस टूर पैकेज के जरिए टूरिस्ट सिक्किम की सैर कर सकते हैं, और सिक्किम के आसपास की जगह भी घूमेंगे ‌। आईए जानते हैं टूर से संबंधित सारी बातें। इस टूर पर जाने वाले सभी टूरिस्ट के लिए होटल की व्यवस्था फ्री रहेगी साथ ही साथ ब्रेकफास्ट ,डिनर भी फ्री रहेगा, थर्ड क्लास एसी ट्रेन में टूरिस्ट को सिक्किम की यात्रा तय कराई जाएगी। इस टूर पैकेज का नाम नॉर्थ सिक्किम डिलाइट है ।

नॉर्थ सिक्किम डिलाइट टूर यात्रा 20 नवंबर 2023 से शुरू होगी जिसकी बुकिंग के लिए पोर्टल खोल दिए गए हैं। सिक्किम पहुंचने पर एसी बस या टैक्सी की व्यवस्था की जाएगी जिससे आप सिक्किम और उसके आसपास की जगह जैसे की गंगटोक, लाचेन, गुरु डोंग झील, लाचुंग, यूमथांग घाटी , आदि डेस्टिनेशन जगह पर ले जाया जाएगा।

आपको बता दे कि इस टूर की पैकेज का किराया अलग-अलग है। अगर आप इस टूर पर अकेले जा रहे हैं तो आपको 41,800 देने होंगे, अगर आप दो लोगों के साथ टूर पैकेज यात्रा करते हैं तो आपको 31,500 देने होंगे , वही आप तीन लोगों के साथ इस यात्रा पर जाते हैं तो 30500 देने पड़ेंगे।

5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ किराया 28,200 देने होंगे ,अगर आप बिना बेड के साथ किराया देना चाहते हैं तो 25,300 देने पड़ेंगे। अगर आप इस टूर पर जा रहे हैं तो बेफिक्र होकर यात्रा का लुफ्त उठाएं। क्योंकि टूर के दौरान खाने-पीने व रुकने की चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। आप सबसे महत्वपूर्ण सवाल इस यात्रा पर जाने के लिए टिकट कैसे बुक करें। तो आपको घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है । IRCTC एप द्वारा आप आसानी से घर बैठे टिकट बुक कर सकते हैं।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply