Honda मार्केट में उतारी 450 Km की रेंज वाली Electric Car, जानें- कीमत और फीचर्स….

[ad_1]

Honda : जापानी कार निर्माता कंपनी Honda ने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV Prologue मार्केट में लॉन्च की है। इसके साथ ही कंपनी ने अमेरिका के बाजार में इस कार प्री बुकिंग शुरू कर दी हैं, लेकिन इसकी डिलीवरी ग्राहकों को 2024 की शुरुआत में मिलना शुरू होगी। इस इलेक्ट्रिक SUV में आपको फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव का कॉन्फ़िगरेशन मिलता है। आपको बता दें कि Honda कंपनी की इस SUV में आपको कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Honda कंपनी ने अपनी EV SUV Prologue को 3 वेरिएंट में पेश किया है जिसमें आपको ईएक्स, टुरिंग और एलीट शामिल है। कंपनी ने फ्रंट व्हील ड्राइव का ऑप्शन आपको बेस वेरिएन्ट ईएक्स और मिड वेरिएन्ट टुरिंग में ही दिया है जबकि टॉप वेरिएन्ट एलीट में आपको ऑल व्हील ड्राइव का फीचर्स दिया गया है।

पेश किया गया है नया डिजाइन

Honda ने इस बार अपनी नई SUV Prologue को नए डिजाइन में पेश किया है जिसमें बहुत कम कट और क्रीज का इस्तेमाल हुआ है। इस SUV की चौड़ाई ऊंचाई से ज्यादा होने के कारण इसे चलाने में बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा। वहीं कम कट और क्रीज के इस्तेमाल से इसका लुक काफी प्रीमियम और क्लीन लगता है। Honda की इस SUV की स्टेबिलिटी और कंट्रोलिंग को पहले से बेहतर बनाने के लिए इसमें 21 इंच के एयरो अलॉय व्हील दिए गए है। इसमें एलईडी हेडलैंप के साथ डीआरएल, एलईडी प्रोजेक्टर फॉग लैंप और एलईडी टेललाइट मिलते है।

मिलेगा शानदार इंटीरियर

Honda की इस इलेक्ट्रिक SUV में बेहतरीन इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें आपको डैशबोर्ड पर 11.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें 11-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक सीट, पैनारोमिक सनरूफ, हेड्स अप डिस्प्ले, 12-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, सेफ्टी के लिए होंडा सेंसिंग ADAS सूट, वेन्टिलेटेड फ्रंट सीट्स और हीटिड स्टीयरिंग व्हील दिए गए है।

बैटरी और रेंज

Honda की इस इलेक्ट्रिकल SUV के फ्रंट व्हील ड्राइव में आपको सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर जबकि ऑल व्हील ड्राइव में आपको डबल इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी। ऑल व्हील ड्राइव की मोटर 288 bhp की पावर और 451 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसके दोनों मॉडल में ही आपको 85 kWh का बैटरी पैक मिलता है। जबकि सिंगल चार्ज में Honda की ये इलेक्ट्रिक SUV आपको 450 किमी की रेंज देती है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply