Honda ने लॉन्च की Amaze Elite Edition बेहतरीन सुविधा और सुरक्षा

[ad_1]

Honda Amaze Elite Edition: होंडा मोटर ने भारतीय बाजार में अपनी Amaze को एक नए एडिशन के साथ पेश कर दिया है। होंडा ने इसे खास तौर पर Festival सीजन के लिए भारतीय बाजार में पेश किया है। एलीट संस्करण में नॉर्मल संस्करण के अतिरिक्त सुविधा और नए बाहरी परिवर्तनों के साथ लॉन्च किया गया है। होंडा अमेज के साथ होंडा सिटी का भी एलीट संस्करण प्रदान किया गया है।

Amaze Elite Edition Design परिवर्तन

बाहर की तरफ परिवर्तन में होंडा अमेज एलीट संस्करण को फ्रंट फेंडर पर एलिट एडिशन की बैचिंग मिलता है। इसके अलावा एलाइड संस्करण के बाहरी परिवर्तन में बूट स्पॉयलर के साथ बेल्ट इन एलईडी, फ्रंट फेंडर गार्निश और एंटी फोग फिल्म ORVM की पेशकश की गई है। इसके अलावा यह वर्तमान होंडा अमेज मॉडल के समान ही डिजाइन लैंग्वेज के साथ आती है।

Amaze Elite Edition
Back look

Amaze Elite Edition Cabin

अंदर की तरफ केबिन को अपडेट किया गया है। इसके अंदर पुनः डिजाइन किया गया लेदर सीट्स, इल्यूमिनेटेड डोर सेल्स और स्लाइडिंग फ्रंट आर्म्रेस्ट की सुविधा अब मिलती है। इसके अलावा यह अपने वर्तमान केबिन सुविधाओं के साथ आती है।

Amaze Elite Edition
Cabin

Amaze Elite Edition Features

होंडा अमेज एलीट एडिशन को इसके टॉप मॉडल पर आधारित कर तैयार किया गया है जिस कारण से यह अपने वर्तमान सभी सुविधाओं को आगे संचालित रख रही है। इसमें 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी , ऑटोमेटिक एलइडी प्रोजेक्टर हैडलाइट, क्रूज कंट्रोल, पैदल शिफ्टर जो कि केवल सीवीटी वेरिएंट के अंदर पेश की जाती है। अन्य सुविधाओं में इसे बेहतरीन साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक एक कंट्रोल, पीछे की यात्रियों के लिए भी ऐसी वेंटस जैसे सुविधा मिलते हैं।

Amaze Elite Edition
ORVM
Feature Description
Engine Options 1.2L i-VTEC Petrol, 1.5L i-DTEC Diesel
Transmission Options 5-Speed Manual, CVT Automatic
Seating Capacity 5 Passengers
Infotainment System 7-inch Touchscreen Display (Higher trims)
Apple CarPlay/Android Yes (Higher trims)
Auto Climate Control Yes (Higher trims)
Keyless Entry Yes
Push-Button Start Yes (Higher trims)
Safety Features Dual Front Airbags, ABS with EBD, Rear Parking Sensors (Higher trims may have more)
Fuel Efficiency (MPG) Approximately 18-24 MPG (Varies by engine and driving conditions)
Warranty Standard Manufacturer Warranty
Highlight

Amaze Elite Edition Safety features

सुरक्षा सुविधा में होंडा अमेज को आगे की तरफ दो एयरबैग और ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पीछे की तरफ पार्किंग सेंसर और साथ में पार्किंग कैमरा के अलावा ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर की सुरक्षा प्रणाली मिलती है।

Amaze Elite Edition
elite entry light

Amaze Elite Edition Engine

होंडा अमेज एलीट एडिशन के इंजन विकल्प में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, यह अपने वर्तमान इंजन विकल्प के साथ ही आती है 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन जो की 90 बीएचपी और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाती है। सेडान में 420 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। कंपनी दावा करती है कि यह मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 18.3 kmpl का माइलेज और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ 18.6 Kmpl का माइलेज प्रदान करती है।

Amaze Elite Edition Price in India

Amaze Elite Edition
Amaze Elite Edition

होंडा अमेज एलीट एडिशन की कीमत भारतीय बाजार में 9.04 लाख रुपए से शुरू होकर 9.86 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। यह कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से 15,000 रुपए अधिक महंगा है। इसके साथी कंपनी होंडा अमेज के नॉर्मल वेरिएंट पर अक्टूबर में 60,000 रुपए का बंपर छूट प्रदान कर रही है। ‌

Amaze Elite Edition Competition

Honda Amaze का मुकाबला भारतीय बाजार में मुख्य रूप से तीन गाड़ियों के साथ होती है। Tata Tigor, Hyundai Aura और Maruti Suzuki Dzire।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply