CNG Kit : कुछ खर्च में अपने स्कूटर मे लगाए CNG किट, 1KM का चलने का खर्चा आएगा महज 70 पैसा…

[ad_1]

CNG Kit: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) देश की सबसे पहले कंपनी बनने वाली है. जो सीएनजी वेरिएंट पर मोटरसाइकिल को लॉन्च करने पर कम कर रही है. वैसे तो मार्केट में कई टू-व्हीलर सेगमेंट सीएनजी वेरिएंट में दौड़ रहे हैं.

अब आप जरूर सोच में पड़ गए होंगे कि, जब किसी कंपनी ने अभी तक सीएनजी वेरिएंट में बाइक और स्कूटर लॉन्च ही नहीं किया है तो यह कैसे हो सकता है. तो इसका जवाब है कि लोग अपने बाइक और स्कूटर को सीएनजी वेरिएंट में चेंज कर सड़कों पर दौड़ा रहे हैं.

दरअसल, हम सभी जानते हैं कि आज के समय में पेट्रोल की कीमत ₹110 के आसपास पहुंच चुकी है. ऐसे में तमाम एक्टिवा जुपिटर स्कूटर माइलेज के मामले में 45 से 50 ही होते हैं. लेकिन अगर आप इनमें सीएनजी किट लगवाते हैं तो आप कम खर्चे में अधिक से अधिक दूरी तय कर सकते हैं. क्योंकि इस सीएनजी किट की मदद से आप 70 पैसे में आसानी से 1 किलोमीटर की दूरी कवर कर सकते हैं. आइए जानते है इसे कैसे लगवाना है और कितना खर्च आएगा ?

सीएनजी किट लगवाने के फायदे

कहीं ना कहीं लोगों के मन में सवाल उठता है कि, सीएनजी किट लगवाने से क्या फायदा होगा? तो सबसे पहली बात आपको कम खर्चे में अधिक दूरी तय करने में मदद मिलेगी और दूसरी बात आप पेट्रोल की कीमत से छुटकारा पा जाएंगे. क्योंकि आज के समय में पेट्रोल की कीमत ने लोगों का कमर तोड़ रखा है. इसीलिए लोग अब अपने लिए एक किफायदी दी और बेहतर माइलेज वाली बाइक की तलाश कर रहे हैं ऐसे में उनके लिए सीएनजी किट अपने बाइक में इंस्टॉल करवाना एक अच्छा विकल्प है.

सीएनजी किट लगवाने में खर्च

अगर आप अपने बाइक, स्कूटर में सीएनजी कट इंस्टॉल करवाना चाहते हैं तो उसके लिए करीब आपका 4 घंटा का समय लगने वाला है. इसके अलावा आपके करीब 18000 रुपए का खर्च उठाना पड़ेगा. लेकिन अच्छी बात यह है कि आप पेट्रोल की कीमत से छुटकारा पा जाएंगे और कम खर्चे में अधिक से अधिक दूरी का सैर कर सकेंगे.

सीएनजी किट लगवाना क्यों जरूरी

आपके साथ भी कभी ना कभी यह हुआ होगा कि बाइक, स्कूटर चलाते समय कभी अचानक पेट्रोल खत्म हो जाता है. इसके बाद आपको मजबूरन पैदल ही उसे पेट्रोल पंप तक ले जाना होता लेकिन अगर आपने सीएनजी किट इंस्टॉल कर रखा है तो आपके लिए यह एक बेस्ट विकल्प होगा आप आसानी से पेट्रोल पंप या फिर अपने घर तक आसानी से पहुंच सकेंगे.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply