बेबाक राय

प्रज्वलंत

दर्शन

सरकार एवं सरोकार

Pan Card से आधार कार्ड लिंक करने के लिए सिर्फ 2 दिन और, ऐसे करें लिंकPan Card Link Aadhar Card Online: इनकम टैक्स एक्ट में संशोधन के बाद पैन को आधार से लिंक करना अनिवार्य है।

Browse By

आधार कार्ड को इनकम टैक्स विभाग की वेबसाइट पर जाकर लिंक किया जा सकता है।
Pan Card Link Aadhar Card: सरकार ने टैक्स देने वालों के लिए आधार नंबर को पैन कार्ड से लिंक करना जरूरी कर दिया है। आधार को पैन से लिंक करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है। यूआईडीएआई के सीईओ अजय भूषण पांडे के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने अपने गोपनीयता के फैसले मे आधार अधिनियम के बारे में कुछ नहीं कहा है। सरकारी सब्सिडी, कल्याणकारी योजनाओं और अन्य लाभों का फायदा उठाने के लिए आधार की जरूरत होगी। आधार नया बैंक खाता खोलने, मोबाइल नंबर लेने से लेकर गैस सब्सिडी लेने तक के लिए जरूरी है। सरकार ने आधार को पैन से लिंक करने की आखिरी तारीख को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया था। इनकम टैक्स एक्ट में संशोधन के बाद पैन को आधार से लिंक करना अनिवार्य है। लिंक उस अधिनियम और कानून के तहत जारी रहेगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। पैन कार्ड को आधार से आसानी से ऑनलाइन लिंक किया जा सकता है।
संबंधित खबरें
भारत में कर रिटर्न दाखिल करना अमेरिका से भी आसान: राजनआयकर, पासपोर्ट, पेंशन, जैसी सेवाएं होंगी ऑनलाइनसक्‍सेस रेट में शाहरुख, आमिर से पीछे रहकर भी कमाई में आगे हैं Sultan सलमानPF सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, 1 जून से 50,000 रुपए निकालने पर नहीं लगेगा TDS2014 में मोदी का कैम्पेन चलाने वाले प्रशांत किशोर की फर्म को मिला इनकम टैक्स का नोटिसआपके सोशल मीडिया अकाउंट पर इनकम टैक्‍स की भी नजर हैभारत में कर रिटर्न दाखिल करना अमेरिका से भी आसान: राजनआयकर, पासपोर्ट, पेंशन, जैसी सेवाएं होंगी ऑनलाइनसक्‍सेस रेट में शाहरुख, आमिर से पीछे रहकर भी कमाई में आगे हैं Sultan सलमानPF सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, 1 जून से 50,000 रुपए निकालने पर नहीं लगेगा TDS


ऐसे करें लिंक Pan Card with Aadhar Card:


स्टेप 1:
सबसे पहले आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.incometaxindiaefiling.gov.in पर जाएं। यहां दिए गए Link Aadhaar लिंक पर क्लिक करें। एक नई विंडो खुल जाएगी।

स्टेप 2
: नई विंडो में आपको पैन और आधार नंबर की जानकारी देनी होगी। इसके साथ ही आधार कार्ड पर लिखा नाम भरना होगा। यहां जो भी जरूरी डिटेल्स मांगी जा रही हैं वह भरनी होंगीं। अगर आधार कार्ड और पैन कार्ड में दी गई डिटेल्स अलग अलग हैं तो उनमें से किसी एक में पहले आपको डिटेल्स बदलवाकर एक जैसी करानी होंगी। अगर आधार और पैन में दी गई डिटेल्स एक जैसी हैं तो आसानी से दोनों लिंक हो जाएंगे।

स्टेप 3:
सभी जानकारी भरने और Captcha कोड डालने के बाद Link Aadhaar पर क्लिक करें। UIDAI से सत्यापन करने के बाद आपके लिंक की पुष्टि कर दी जाएगी।

412 total views, 3 views today

भारत को बेहतर समझने और हमारी परम्पराओं को देश दुनिया तक पहचाने के हमारे इस प्रयास को प्रोत्साहित करें और हमारा छोटा सा सहयोग करें

अगर आपको यह लेख उपयोगी लगा तो अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया और WhatsApp पर शेयर कर हमारी सहायता करें

If you found the post useful please share it with your friends on social media and whatsapp

%d bloggers like this: