Bihar Police सिपाही बहाली परीक्षा के 45 हज़ार छात्रों के आवेदन रद्द, देखे- लिस्ट में आपका नाम तो नहीं….

[ad_1]

Bihar Police: बिहार में सरकारी नौकरियों का क्रेज सबसे ज्यादा है। लेकिन सिपाही भर्ती में अभ्यर्थियों ने कुछ ऐसा किया जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, बिहार पुलिस (Bihar police) में सिपाही पद पर बहाली की प्रक्रिया की जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन की तारीख निकल चुकी है। बड़ी संख्या में आवेदन भी आते हैं। लेकिन प्राप्त आवेदनों में से 45,667 आवेदन रद्द घोषित किये गये हैं। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने एक सूची जारी कर रद्द किये गये आवेदकों की जानकारी दी है।

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा जारी रद्द आवेदकों की सूची में 27,672 आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने अपना आवेदन खुद ही रद्द कर दिया है। इन 27672 आवेदकों में से 9201 आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने अपने पिता का नाम नहीं भरा है। इसके अलावा कई आवेदक ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने पिता के नाम अजीब रखे हैं। अच्छे लाल, अच्छे लाल साह, अच्छे लाल प्रसाद, अमेरिका राम, अनुपमा कुमारी, अनुपमा, गुड्डी कुमारी, गुलाब जामुन, इंट्राडरमैन शर्मा जैसे कई नाम शामिल थे। कई उम्मीदवार ऐसे थे जिन्होंने अपने पिता के नाम की जगह अपना नाम डाल दिया था। बाद में सभी ने अपने आवेदन खुद ही रद्द कर दिये।

कुल 45,667 आवेदन रद्द किये गये

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के मुताबिक, रद्द किये गये आवेदनों में से 14 हजार 484 ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन फॉर्म जमा नहीं किया। जबकि 27 हजार 672 आवेदन आवेदकों ने ही रद्द कर दिये। इसके साथ ही रद्द किए गए आवेदनों में लिंग विसंगति, फोटो-हस्ताक्षर विसंगति और एक आवेदक द्वारा कई आवेदन करने से संबंधित विसंगति वाले 3511 आवेदन शामिल हैं। मालूम हो कि चयन बोर्ड ने 9 अगस्त तक आवेदन में गलतियां सुधारने का मौका दिया था।

इसके बाद काउंसिल ने गलत आवेदनों को रद्द कर दिया है. आपको बता दें कि यह बहाली बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के विभिन्न जिलों, प्रमंडलों और अन्य इकाइयों में बिहार पुलिस के सिपाही संवर्ग सामान्य सशस्त्र में 21700 से 69100 रुपये वेतनमान के लेवल-3 के लिए की गई थी।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply