सतर्क रहे! स्मार्टफोन चार्जिंग के दौरान बिजली के झटके महिला की गई जान! ये गलती पड़ा भारी…

[ad_1]

क्या आप जानते हैं फोन चार्ज पर लगाना इतना खतरनाक है कि एक महिला की मोबाइल चार्जिंग करते वक्त मौत हो गई।ब्राजील के केंपिना में एक महिला चार्जिंग पर फोन लगाकर सो गई और उससे निकलने वाले करेंट से महिला की मौत हो गई।

कैसे आया चार्जर में करेंट?

महिला के पति ने बताया कि वो नहाने के बाद मोबाइल चार्ज कर रही थी, जिससे चार्जर में करेंट आ गया।एक रिपोर्ट के अनुसार महिला (जैनिफर) के पति ने घटना पर बात करते हुए बताया  “जैनिफर नहाकर आने के ठीक बाद, एक्सटेंशन कॉर्ड से मोबाइल चार्ज कर रही थी.

तभी तार में अचानक बिजली आ गई और उसकी की मौत हो गई, जब वो अंदर पहुंचा तो महिला बेजान पड़ी थी।” वहीं, जब मोबाइल इमरजेंसी केयर सर्विस की टीम उनके घर पहुंची, तो उन्होंने महिला की मौत की पुष्टि की। मतलब मोबाइल चार्जिंग से महिला और उसके अजन्मे बच्चे की मौत हो गई है।

मोबाइल उपयोग करते समय क्यों है सावधानी जरूरी?

हमने मोबाइल को अपने जीवन का इतना जरूरी हिस्सा बना लिया है कि उसके बगैर हम एक पल नहीं रहना चाहते लेकिन हम भूल जाते हैं कि स्मार्ट फोन को भी आराम की जरूरत होती है और इसकी अनदेखी करना कितना खतरनाक होता है। अपने मोबाइल को आराम दें, चार्जिंग के समय उसका उपयोग ना करें और गीले हाथों से मोबाइल को ना छुएं।कितना खतरनाक हो सकता है,

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply