Bajaj Pulsar NS400 Launch Date कन्फर्म, इस दिन होगी लॉन्च – namastebharat.in

monika
4 Min Read

[ad_1]

Bajaj Pulsar NS400 Launch Date: बजाज ऑटो के शोरूम जल्द गूंजने वाले हैं, क्योंकि उनकी सबसे बेहतरीन बाइक पल्सर NS400 आने को तैयार है. कंपनी ने आखिरकार NS400 की लॉन्च डेट कन्फर्म कर दी है.

Bajaj Pulsar NS200 के भारतीय बाजार में धमाका करने के बाद से ही Bajaj Pulsar NS400 को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया था. अब बजाज पल्सर ने खुद ही इस इंतजार को खत्म करते हुए बाइक की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है.

Bajaj Pulsar NS400 Launch Date

बजाज ऑटो ने बड़ा धमाका किया है. उन्होंने अपनी अब तक की सबसे दमदार पल्सर को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है, वो भी बिना नाम लिए. लॉन्च की तारीख 3 मई है, और कयासों का बाजार गर्म है कि ये बाइक Bajaj Pulsar NS400 हो सकती है.

Bajaj Pulsar NS400 Launch Date
Bajaj Pulsar NS400 Launch Date

‘NS’ सीरीज के नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये बाइक शायद उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, जिस पर NS200 को बनाया गया था. NS200 को मजबूत perimeter frame पर तैयार किया गया था, तो उम्मीद है कि ये नई बाइक भी इसी फ्रेम का इस्तेमाल करेगी.

ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो ये बाइक हाल ही में लॉन्च हुई Pulsar N250 और NS200 जैसा हो सकता है. लॉन्च करने का वक्त 3 मई है, तब ही पता चलेगा कि असल में ये कौन सी पावरफुल मशीन है.

Bajaj Pulsar NS400 Features

बजाज ऑटो की इस बाइक में तीन मोड्स के साथ डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया जा सकता है. ये तीन मोड्स बारिश, रोड और ऑन-ऑफ हो सकते हैं.

नई पल्सर में लगे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को कंट्रोल करने के लिए एकदम नया स्विच गियर भी दिया जा सकता है. साथ ही, इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक बिल्कुल नई डिजिटल यूनिट भी जुड़ी हो सकती है, जिसके जरिए बाइक राइडर अपने फोन की एप्लिकेशन को कनेक्ट कर पाएगा.

Bajaj Pulsar NS400 Engine

बजाज ऑटो ने इस नई पल्सर के इंजन को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है. कुछ जानकारों का कहना है कि इसमें डोमिनार 400 में लगा 373cc का इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है.

वहीं, कुछ ये भी कह रहे हैं कि कंपनी इस बाइक में 399cc का इंजन भी ला सकती है, जो 390Duke में दिया गया था. असलियत में कौन सा इंजन होगा, ये तो 3 मई को ही पता चलेगा, लेकिन इतना तो तय है कि पावर का तूफान आने वाला है.

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको अच्छी जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके.

ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल्स के लिए जुड़े रहे हमारे साथ taazaatime.com पर !



[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment