Japan का ₹500 भारत में कितने रुपये के बराबर है? आज यहाँ जान लीजिए….

monika
2 Min Read


Japanese Currency VS Indian Currency : जापान को चार बड़े और अनेक छोटे महाद्वीपों का एक समूह माना जाता है. भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के अलग-अलग देशों के लोग यहां घूमने के लिए आते हैं. इतना ही नहीं भारत के काफी लोग यहां पर अपने रोजगार के रूप में काम कर रहे हैं.

अब ऐसे में काफी लोगों का यह भी सवाल रहता है कि भारत का ₹1 जापान में कितने का होगा और कुछ लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि भारत में जापान का 100, 200 या फिर ₹500 कितने के बराबर होगा? तो आइए इस बारे में आज हम जानते हैं.

दरअसल, यह दुनिया का 11वां सबसे बड़ा अधिक जनसंख्या वाला देश है, यहां पर भारत की तरह रुपया और अमेरिका की तरह डॉलर नहीं बल्कि जापान का अपना खुद का मुद्रा येन (Yen) चलता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिकी डॉलर और विदेशी मुद्रा बाजार में यह तीसरी सबसे बड़ी अधिक विनिमय वाली मुद्रा मानी जाता है.

जापान का 500 भारत में कितना

लेकिन आज आपको हम बताएंगे कि जापान का 500 येन भारत में कितने रुपए के बराबर है? बता दें कि, जापान का एक येन भारत में 0.560 के बराबर होता है. इस तरह जापान का 500 येन भारत में 281.31 की बराबर होता है. इतना ही नहीं यहां पर 1, 5, 10, 50 और 100 के साथ-साथ 500 येन के भी सिक्के चलते हैं.



यह भी पढ़ें –

Share This Article
Leave a comment