LIC Scheme : बस 1 प्रीमियम भुगतान करने पर जीवनभर मिलेगा लाभ, बस 2 दिन बचा है समय…

monika
3 Min Read

[ad_1]

भारत में लोग अपने मेहनत से कमाए हुए पैसे को कहीं सुरक्षित स्थान पर निवेश (Investment) करना चाहते हैं जिससे जरूरत के समय में उसको उपयोग में ला सके। बाजार (Market) में तो हजारों विकल्प मौजूद है लेकिन लोग ऐसी जगह पैसा लगाना पसंद करते हैं जहां उन्हें किसी प्रकार का खतरा नहीं हो। ऐसे में LIC में निवेश करना लोगों को सुरक्षित लगता है।

ग्राहकों के लिए एलआईसी (LIC) भी समय-समय पर सुविधाएं उपलब्ध कराती है। समय की मांग के अनुसार LIC नए नए पॉलिसी शुरू करता है। जैसा कि आपको पता भी होगा कि भारतीय बीमा निगम (Life Corporation of India) द्वारा जारी किए गए पॉलिसी में निवेश (LIC Investment) करने का एक निश्चित समय भी होता है।

एलआईसी (LIC) द्वारा जारी ऐसे ही एक पॉलिसी (Policy) 30 सितंबर को बंद होने जा रही है। इस पॉलिसी का नाम है धन वृद्धि (LIC Dhan Vriddhi Plan)। आपको बता दे यह एक सिंगल प्रीमियम प्लान (Single Premium Plan) है।

सिंगल प्रीमियम प्लान (Single Premium Plan) का मतलब यह हुआ कि आपको बस 1 बार इसमें निवेश (Invest) करना होगा। एक बार किए गए निवेश (Investment) का फायदा आप जीवन भर उठा सकते हैं। धन वृद्धि पॉलिसी एलआईसी (LIC Dhan Vriddhi Policy) का एक ऐसा पॉलिसी है जिसमें ग्राहक एक बार पैसा निवेश करने के बाद जिंदगी भर इस निवेश (Invest) का फायदा उठा सकता है। इस प्लान (LIC Dhan Vriddhi Plan) को खरीदने की बाद पॉलिसीधारक (Policyholder) को जीवन सुरक्षा के साथ साथ बचत का भी फायदा मिलता है।

एलआईसी (LIC) के दूसरे स्कीम के जैसा इसमें आपको निश्चित टाइम फ्रेम तक पैसा नहीं जमा करना होगा। निवेशक को जब जरूरत महसूस हो वो इससे निकल सकता है। अब आपके मन में एक प्रश्न उठ रहा होगा कि यह बंद 30 सितंबर को हो रहा है तो शुरू कब हुआ था? जानकारी के लिए आपको बता दें एलआईसी (LIC) ने इस प्लान को 23 जून को शुरू किया था।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment