तारीख नोट कर लें, इस दिन के बाद से आपके फोन में नहीं चलेगा WhatsApp, जानें- वजह…

monika
2 Min Read

[ad_1]

डेस्क : आजकल हर दूसरा व्यक्ति व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है। व्हाट्सएप एक ऐसा ऐप है जिसके जरिए मैसेज के आदान-प्रदान के साथ-साथ वीडियो और फोटो भी भेजे जा सकते हैं। वहीं यह ऐप समय-समय पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है।

अब कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, व्हाट्सएप कुछ स्मार्टफोन में सपोर्ट देना बंद कर देगा। ऐसे में आपके लिए यह खबर जानना जरूरी है, ताकि आप जान सकें कि आपका फोन इसे सपोर्ट करेगा या नहीं।

इस दिन से बंद हो सकता है WhatsApp

व्हाट्सएप ने जानकारी दी है कि फिलहाल यह ऐप एंड्रॉइड वर्जन 4.1 और उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। वहीं, अगर Apple iPhone की बात करें तो WhatsApp iOS 12 और उससे ऊपर के सभी वर्जन पर काम करता है। व्हाट्सएप की आधिकारिक साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 24 अक्टूबर 2023 से व्हाट्सएप केवल एंड्रॉइड वर्जन 5.0 और उससे ऊपर के ओएस पर चलने वाले डिवाइस पर ही काम करेगा।

इस प्रकार चेक करें फोन का वर्जन

अगर आप भी अपने फोन का ओएस वर्जन चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाना होगा, इसके बाद अबाउट फोन में जाना होगा। यहां आप लोगों को सॉफ्टवेयर विकल्प पर टैप करना होगा। यहां आपको जानकारी मिलेगी कि आपका फोन किस वर्जन पर काम कर रहा है। अगर आपके फोन पर भी व्हाट्सएप सपोर्ट बंद होने वाला है तो इसका मतलब है कि आपको एक नया फोन खरीदना होगा जो व्हाट्सएप द्वारा बताए गए ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता हो।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment