Skin Care : पिंपल्स स्किन के लिए बेस्ट है टमाटर से जुड़ा ये टिप्स, कुछ ही दिनों में करने लगेंगे ग्लो! जानें-

monika
3 Min Read

[ad_1]

Tomato Face Masks: टमाटर के बिना रसोई अधूरी मानी जाती है। हर तरह की सब्जी में लोग टमाटर का इस्तेमाल करते हैं। रसोई में इस्तेमाल किया जाने वाला यह एक मुख्य इंग्रीडिएंट है। मगर क्या आपको पता है कि टमाटर के और भी कई फायदे हैं। टमाटर हमारे स्क्रीन के लिए भी काफी फायदेमंद है।

अगर आपकी स्किन भी भाग दौड़ और पॉल्यूशन की वजह से डल हो गई है तो टमाटर आपके लिए एक रामबाण उपाय हो सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको टमाटर से बने फेस मास्क के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल कर आप ग्लोइंग और स्वस्थ स्क्रीन का सकते हैं। तो चलिए जानते हैं फेस मास्क बनाने का तरीका और उसके फायदे।

टमाटर और नींबू का फेस मास्क

आप अपने स्क्रीन को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो टमाटर और नींबू का फेस मास्क आपके लिए काफी असरदार साबित होगा। इसे बनाने के लिए एक टमाटर को मिक्सी में पीस लें और उसमें एक बड़ा चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छी तरह से मिला लें। उसके बाद इस मिक्सचर को अपने फेस पर लगाएं और 10, 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 10,20 मिनट के बाद आप हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा ग्लोइंग बनेगा।

टमाटर और शहद से बना फेस मास्क

टमाटर और शहर का फेस मास्क बनाने के लिए आप एक टमाटर को मिक्सी में पीस लें। फिर उस टमाटर में एक बड़ी चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे तरीके से लगा लें। 10 15 मिनट के बाद आप हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें। टमाटर और शहर का यह फेस मास्क आपके चेहरे को मॉइश्चराइज करेगा। साथ ही आपके चेहरे को ग्लोइंग भी बनाएगा।

टमाटर और हल्दी का फेस मास्क

आप एक टमाटर को मिक्सी में पीस लें। इसके बाद आप इस पेस्ट में एक बड़ा चम्मच हल्दी का डाल दें। अब हल्दी और टमाटर को अच्छे से मिला लें। इस मिक्सचर को आप अपने चेहरे पर लगाकर 10,15 मिनट के लिए छोड़ दें। 10, 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। यह आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाएगा।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment