अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden के सूट की कीमत सुन उड़ जाएंगे होश! जानें- कैसे तैयार कराते हैं अपना सूट….

monika
3 Min Read

[ad_1]

Joe Biden President Suit Price : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत आ चुके है। उनके आने के पहले से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और उनके स्वागत को भव्य बनाने के लिए खास इंतजामात किए गए थे। जिस होटेल में बाइडेन ठहरे है वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बता दें कि प्रसीडेंट बाइडेन इस दौरे के बाद 8वें ऐसे राष्ट्रपति हो जाएंगे, जिसने भारत की यात्रा की हो। बाइडेन से पहले ट्रंप और बराक ओबामा भारत की यात्रा कर चुके हैं। उनके दौरे के साथ ही उनसे जुड़ी चीजों को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की बात होनी शुरू हो गई है।

बता दें कि बाइडेन किसी भी देश की यात्रा करते है तो वह खास सूट को पहनते हैं, और उनके सूट को उनके पसंदीदा टेलर से तैयार कराया जाता है। इस स्टोरी में उनके सूट से जुड़ी कुछ खास बातें आपके साथ साझा करने जा रहा हूं। तो आइए जानते हैं उनके सूट के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

अपने इस खास टेलर से सिलवाते हैं बाइडेन अपना पसंदीदा सूट

एक अंग्रेजी वेबसाइट यूनिवर्सिटी ऑफ फैशन के मुताबिक, बाइडेन ज्यादातर अपना सूट विलमिंगटन, डेलावेयर में अपने दर्जी की दुकान से तैयार करवाते हैं। जो करीब तीन हजार डॉलर यानि भारतीय रुपए में इसकी बात करें तो करीब ढाई लाख रुपये का पड़ता है।

जितनी उनकी सूट की दाम होती है उतने में तो भारत से लंदन आने-जाने का खर्च निकल जाएगा। पैट्रिक हेनरी, जिन्हें एलए डिजाइनर/टेलर ‘फ्रेश’ के नाम से जाना जाता है। बाइडेन कपड़े सिलवाते वक्त इस बात की ध्यान रखते हैं कि वह पहनने के बाद अधिक हु आरामदायक हो।

अंग्रेजी वेबसाइट नॉर्थ जर्सी की एक रिपोर्ट की माने तो, जिस टेलर से प्रेसीडेंट अपना सूट सिलवाते हैं, अगर वहां से कोई आम जनता सूट खरीदता है तो उसे केबल 1 हजार डॉलर में एक सूट बहुत ही आसानी से मिल जाते है।

अपने शपथ लेते वक्त बाइडेन ने पहनी थी खास सूट

जब संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें रूप में जो बाइडेन राष्ट्रपति की शपथ ले रहे थे तब उन्होंने अमेरिकी डिजाइनर राल्फ लॉरेन का सूट, टाई कोर्ट और मास्क पहने थे जो सिंबॉलिजम से समृद्ध था।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment