Short info :- दोस्तों आज का आर्टिकल बहुत इंटरेस्टिंग होने वाला है। क्योंकि आज हम बात करने वाले हैं। प्रेम और रोमांस का ग्रह शुक्र, 31 मार्च, 2022 को कुंभ राशि में गोचर करेगा।

वही 8 दिसंबर से, शुक्र मेहनती मकर राशि में स्थित था – एक अतिरिक्त लंबा समय, इस वर्ष के शुक्र के प्रतिगामी खिंचाव के लिए धन्यवाद ग्रह वापस समुद्री बकरी के संकेत में।

आपको बता दें कि लेकिन अब, यह बदलाव का समय है क्योंकि शुक्र आगे की सोच वाले कुंभ में प्रवेश करेगा और 27 अप्रैल तक वहीं रहेगा।

यह हमें हल्का करने का मौका देता है, खासकर हमारे रिश्तों, वित्त, रचनात्मकता और आनंद के बारे में। यह हमें मुक्त-उत्साही बनाएगा और हमें खुले विचारों वाला और खुले दिल का अनुभव कराएगा।

इस अवधि में हमारी रोमांटिक मुलाकातों पर बौद्धिक संचार का बड़ा असर पड़ेगा। आइए देखें कि विभिन्न राशियों को अपने प्रेम जीवन को बेहतर और संतोषजनक बनाने के लिए राशि चक्र में शुक्र की इस स्थिति का उपयोग करने के लिए क्या करने की आवश्यकता पड़ने वाली है।

मेष :- जीवन के कई क्षेत्रों के लोगों से मिलने का यह एक उत्कृष्ट समय है, खासकर यदि आप उस विशेष रिश्ते की तलाश में हैं। हालाँकि, अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करने के लिए बाहर निकलना और नए लोगों से मिलना सुनिश्चित करें।

इस स्थिति में बातचीत के महत्व को कम करके नहीं आंका जा सकता। सबसे अधिक संभावना है कि आपको सामान्य से भी अधिक मजाकिया और आकर्षक होना पड़ेगा।

वृष :- यदि आप चाहते हैं। तो आप सामान्य से थोड़ा अधिक प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि आपके पास कुछ नया करने का अवसर है, तो इसे पूरे विश्वास के साथ करें।

यह पारगमन एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है।कि आपके लिए लाभ उठाने के अवसर उपलब्ध हैं। जब किसी पूर्व-साथी के साथ फिर से संपर्क स्थापित करने की बात आती है, तो अत्यधिक सावधानी के साथ आगे बढ़े।

मिथुन :- इस राशि में आप अपनी सामान्य स्थिति की तुलना में मनोदशा और भावुकता में उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं।

यदि आप अपने आप को उसके बारे में बहुत सोचते हुए पाते हैं तो आपको किसी पूर्व से संपर्क करने से बचना चाहिए। अन्य खुले विचारों वाले एकल खोजें जो अब आपके साथ बाहर जाने के लिए तैयार हैं क्योंकि मौसम गर्म हो रहा है।

कर्क :- कर्क राशि है वह है। जोकि आपके अपने प्रेम जीवन के लिए अपनी मनचाही चीजों को प्रकट करने का यह एक उत्कृष्ट समय है।

और एक अनुष्ठान बनाएं जो आपको अपने जीवन में उस तरह के व्यक्ति को आकर्षित करने में मदद करे जिसके आप हकदार हैं। क्षमा करें, भूल जाएं।

और भावनाओं को दूर करने के लिए सही मायने में आगे बढ़े और तार्किक दृष्टिकोण से चीजों पर ध्यान केंद्रित करें। अपने खोल से बाहर आने के लिए तैयार रहें और जो आप चाहते हैं उसके लिए प्रतिस्पर्धा करें। दोस्तों इतना तो आपको करना ही पड़ेगा।

सिंह :– क्या राशि अपने अवचेतन के संपर्क में रहें और यह पता करें कि आप वास्तव में अपने प्रेम जीवन को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।

बाहरी ताकतों को खत्म करने की कोशिश करें और बस अपनी इच्छाओं को पूरा करें। अन्य लोगों की राय की तरह विकर्षणों को प्रभावित करने से आप अपने सच्चे रोमांटिक भाग्य से दूर हो जाएंगे। इस बात पर पूरा ध्यान दें कि आपका अंतर्ज्ञान आपके वर्तमान के बारे में आपको क्या बताने की कोशिश कर रहा है।

कन्या :- कन्या राशि वह राशि है जो किसी विश्वसनीय मित्र या परिवार के सदस्य के साथ अपनी दूरदर्शी कल्पनाओं पर चर्चा करें।

आप दोनों एक-दूसरे के विचित्र विचारों से लाभान्वित होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कुछ मनोरंजक और निराला स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं।

इस बारे में चिंता न करें कि आपके कार्यों को अभी कैसे माना जाएगा, क्योंकि यह आपको स्वतंत्रता की एक अद्भुत भावना प्रदान करेगा।

तुला :- कुछ दिलचस्प विचारों के बारे में सोचें जो आपको कुछ रोमांटिक प्रयोग करने के मूड में ला सकते हैं। कुछ नया सीखने का प्रयास करें जो आपने पहले नहीं किया है।

अब आपके लिए संभावनाएं अनंत हैं कि आप एक उत्साही नवप्रवर्तनक हैं। और आपकी कल्पना की कोई सीमा नहीं है। अतीत को छोड़ो, अब भविष्य पर ध्यान देने का समय है।

वृश्चिक :- सीमाओं को थोड़ा और आगे बढ़ाएं और देखें कि आप अपनी सीमा को पार करने से पहले कितनी दूर जा सकते हैं। अपनी रोमांटिक महत्वाकांक्षाओं तक पहुंचें।

और आप कुछ भी करने में सक्षम होंगे जो आप अपना दिमाग लगाते हैं। जीवन हर समय नियमों तक सीमित रहने के लिए बहुत छोटा है। अपनी पूर्वकल्पित धारणाओं को अलग रखें और किसी को दूसरा मौका दें।

धनु :- यदि आपके साथ अतीत में दुर्व्यवहार किया गया है, तो कुछ नया करने के लिए आशंकित और अनिच्छुक महसूस करना स्वाभाविक है।

आपको इस बात पर बेहद ध्यान देना चाहिए कि आपके सपने आपके वर्तमान प्रेम जीवन के बारे में क्या बताते हैं,और ब्रह्मांड के संकेतकों पर नज़र रखें कि आप सही रास्ते पर हैं। जब आप प्यार पाने के लिए तैयार होते हैं, तो यह आपके लिए आपका रास्ता खोज लेगा।

मकर :- जिन चीजों के लिए आप प्रयास करेंगे, उनमें से अधिकांश आपके पक्ष में ही रहेंगी। यह उम्मीद न करें कि कोई आपकी हर इच्छा के अनुरूप होगा।

क्योंकि यह न तो व्यावहारिक है और न ही उचित। अन्य लोगों के दृष्टिकोण के लिए सम्मान। यह निर्धारित करने के लिए अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करें कि कोई विशेष व्यक्ति आपके लिए उपयुक्त विकल्प है, या नहीं है।

कुंभ :– जब आपकी पिकअप लाइन या आकर्षक सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की बात आती है, तो रचनात्मक बनें। अपनी दीर्घकालिक रोमांटिक आकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करें।

किसी के साथ रहने की अपनी इच्छा के साथ स्वस्थ रहने की अपनी इच्छा को संयोजित करने से भी न डरें। जिम में या पार्क में, आप किसी दिलचस्प व्यक्ति से मिल सकते हैं। समायोजन में कोई बाधा न डालें।

मीन :- यह वह राशि है,जब वास्तविक जीवन आपकी भाप से भरी कल्पना के अनुरूप न हो तो निराश न हों। जब आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके लिए मजाकिया प्रतिक्रियाओं के साथ आना बहुत आसान होता है। इसलिए घबराए नहीं अपने आप को संतुलित रखें।

Conclusion:- तो आशा है कि आपको यह 12 राशियों की जानकारी 31 मार्च के दिन हो रही राशियों में बदलाव की एक छोटी सी सूची पढ़ के अच्छी लगी हो तो अपना फीडबैक कमेंट के माध्यम से जरूर दें हमें काफी खुशी होगी धन्यवाद।\

Read also :-Satta King | सट्टा किंग गेम | क्यों सट्टा खेल सबसे लोकप्रिय है ..?

By Madhuri