क्या 2 टुकड़ों में काटने के बाद भी चलता रहेगा JioPhone? जानें – विस्तार से….

monika
3 Min Read

[ad_1]

Reliance Jio Phone : आजकल सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियो वायरल होते रहते हैं जिन्हें देखने पर हमें अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो पता है। कई सारे ऐसे वीडियो में जो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं जिन्हें देखकर हम हैरान रह जाते हैं।

अब एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। इस वायरल वीडियो को देखने के बाद आपका दिमाग चकरा जाएगा और कई तरह के सवाल दिमाग में आने लगेंगे।

दरअसल वायरल हो रही वीडियो में एक फोन को दो टुकड़ों में काट दिया गया है और इसके बाद भी यह काम कर रहा है। यह बात सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी लेकिन एक वायरल वीडियो में Reliance Jio का फोन काटने के बाद भी चलता हुआ दिखाई दे रहा है।

लेकिन आपको ज्यादा हैरानी तब होती है जब Reliance Jio के इस फोन को दो टुकड़ों में काटने के बाद इसे चालू किया जाता है तो यह ऑन हो जाता है और सही तरीके से कम भी करने लग जाता है।

ना करें वीडियो पर यकीन

इस वीडियो को देखने के बाद आपके दिमाग में कई तरह के सवाल आ रहे होंगे। लेकिन आपको जानकारी होनी चाहिए कि फोन में कई तरह के सॉकेट बोर्ड और वायर होते हैं। अगर फोन को बीच में से काट दिया जाएगा तो बिना वायर के यह काम कैसे करेगा?

इस सवाल का जवाब ‘ना’ ही होगा, क्योंकि जब फोन को दो टुकड़ों में काट दिया जाता है तो इसके वायर अलग हो जाते हैं और सॉकेट बोर्ड भी टूट जाता है। जब इनके बीच कोई कनेक्शन नहीं होगा तो आपका फोन कैसे चल सकता है? इसलिए जो वीडियो में आपको दिखाई दे रहा है वह बिल्कुल भी सच नहीं है। इसलिए आपको ऐसे वीडियो पर यकीन नहीं करना चाहिए।

अगर आप फोन को बीच में से काटते हैं तो इसका कोई भी पार्ट डैमेज हो जाता है जिसके कारण वह चल नहीं पता है। इसके बाद डैमेज हुए पार्ट को ठीक करना पड़ता है जिसके बाद ही आपका फोन चलने लायक बन पाता है। इसलिए इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर आपको बिल्कुल भी यकीन नहीं करना चाहिए।



[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment