PM Modi कितने घंटे सोते हैं और कब से नहीं ली है छुट्टी, जानें पूरी डिटेल

monika
3 Min Read

[ad_1]

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की लोकप्रियता देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में फैली हुई है. वहीं उन्होंने 2019 में फिल्म स्टार अक्षय कुमार को एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह रात को कितने बजे सोते हैं. और उनकी सुबह की दिनचर्या करीब 4:00 बजे से शुरू हो जाती है.

इतना ही नहीं वो रोजाना लगभग 18-18 घंटे तक काम करते रहते हैं. लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि, नरेंद्र मोदी ने जब वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. तब से लेकर आज तक उन्होंने एक भी अवकाश नहीं लिया है. एक RTI के जवाब में पीएमओ की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि, जब से प्रधानमंत्री ने देश की कमान संभाली है और अपने 9 साल के कार्यकाल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है.

3000 से अधिक कार्यक्रमों में हिस्सा लें चुके हैं पीएम

आरटीआई को जवाब देते हुए पीएमओ की ओर से कहा गया कि, मई 2014 में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अब तक 3000 से अधिक कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं. इतना ही नहीं पीएम मोदी (PM Modi) हर समय ड्यूटी पर भी रहते हैं. दरअसल, आरटीआई के आवेदक का नाम प्रफुल्ल पी शारदा बताया जा रहा है और बताया गया कि आवेदन 31 जुलाई 2023 को प्राप्त हुआ था.

अमित शाह ने भी दिया जवाब, कहां पीएम..

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की कार्यकाल में छुट्टी नहीं लेने की विषय पर सार्वजनिक और राजनीतिक क्षेत्र में चर्चा चल रही है. तो वहीं अमित शाह पहले ही इस बात को साफ कर चुके हैं कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद और सार्वजनिक पद संभालने के बाद लगभग 20 वर्षों से एक भी छुट्टी नहीं ली है.

हालांकि, कुछ वर्ष पहले बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेते समय इस सवाल का जवाब पूछा था तो जवाब में उन्होंने कहा था कि, वो एक दिन में करीब 3 से 4 घंटे ही सोते हैं और इतना कम समय सोने के बावजूद भी पीएम अपनी दिनचर्या की शुरुआत सुबह 4:00 बजे से कर देते हैं.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment