Train Ticket से भी कम कीमत में मिल रही Flight की टिकट, जानिए- कहां मिल रहा ऑफर…

monika
3 Min Read

[ad_1]

Google Flight : ऐसे तो आप जानते ही है कि ट्रेन में लोगों को आरामदायक सफर मिल जाता है लेकिन अगर आप फर्स्ट क्लास एसी का ट्रेन टिकट बुक करते हैं तो इतनी कीमत में आपको फ्लाइट का टिकट मिल जाएगा।

आप चाहे तो Google Tools का इस्तेमाल करते हुए ट्रेन टिकट के किराये में सस्ती फ्लाइट की टिकट ले सकते हैं। आप Google के इन टूल्स का इस्तेमाल करते हुए किसी भी शहर के लिए फ्लाइट सर्च कर सकते हैं और बुकिंग कर सकते हैं। आपको बता दे गूगल पर मौजूद Google Flights टूल आपकी सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने में मदद करेगा।

Google Flights एक ऐप या वेबसाइट की तरह ही दिखाई देती है जिसमें आपको सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने का अवसर मिलता है। यहां पर आपको एक ग्राफ दिखाई देगा जिसमें आप टिकट की कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं कि यह औसत कीमत से ज्यादा है या फिर कम है। इसलिए अगर आप कहीं भी बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं तो सबसे पहले इस टूल की मदद से फ्लाइट की टिकट की कीमत जरूर पता कर ले।

आखिर क्या है Google Flights

Google Flights अलग से कोई ऐप या वेबसाइट नहीं है, यह गूगल की तरफ से बनाया गया Google Travel का एक हिस्सा है। गूगल फ्लाइट एक तरह की बुकिंग वेबसाइट है जिसका इस्तेमाल करने से आपको थर्ड पार्टी ऐप पर जाकर टिकट प्राइस देखने का झंझट नहीं रहेगा। आप गूगल पर फ्लाइट के बारे में सर्च करेंगे तो आपको सबसे ऊपर Google Flights का टैब मिल जाएगा जहां से आप किसी भी शहर के लिए सस्ती फ्लाइट टिकट बुकिंग कर सकते है।

इस तरह कर सकते है बचत

आप अगर अगली फ्लाइट बुकिंग से पहले पैसों की बचत करना चाहते हैं तो Google Flights के स्मार्ट फीचर और इनसाइट्स की मदद ले सकते हैं। इसमें आप अच्छे से अच्छा पैकेज चुन सकते हैं और आपकी ट्रैवल हिस्ट्री को देखते हुए आपको अच्छा ऑफर भी दिए जाते है। अगर आप 3 हफ्ते पहले बुकिंग करते है तो आपकी 20% की बचत हो जाएगी।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment