बेगूसराय में पशु तस्करों के चंगुल से दर्जनों पशुओं को ग्रामीणों ने कराया मुक्त, प्रसाशन बेखबर

monika
2 Min Read

[ad_1]

बेगूसराय : प्रखंड क्षेत्र केगोविंदपुर तीन पंचायत के मुरलीटोल टोल प्लाजा के समीप गुरूवार की रात ग्रामीणों ने गाय व भैंस से लदे दो अलग-अलग वाहन को जप्त किया है। बाद में दोनों वाहनों से गाय व भैंस को बहियार में छोड़ते हुए दोनों गाड़ियों को चालक के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि तेघड़ा की तरफ से दलसिंहसराय की तरफ जा रही दो अलग अलग मालवाहक वाहन पर करीब बीस से पच्चीस की संख्या में मवेशी लेकर जा रहा था। ग्रामीणों की नजर जब उक्त गाड़ी पर पड़ी तो मवेशी को देखते ही आस पास के लोग जुट गए। ग्रामीणों को शंका हुआ कि सभी मवेशी को बुचरखाना के लिए ले जाया जा रहा है।

ग्रामीणों ने दोनों गाड़ियों को टोल प्लाजा के समीप रोककर और स्थानीय पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी। लेकिन घंटों इंतजार करने के बावजूद जब पुलिस नही पहुंची तो आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों मालवाहक वाहनों पर लदा हुआ गाय व भैंस को बहियार के समीप मुक्त करते हुए उन्हें छोड़ दिया। ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि के समय हमेशा पुलिस प्रशासन के निगरानी में पिंकअप व अन्य वाहन पर मवेशी ले जाया जाता है।

जिसे देखने वाला कोई नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आवारा पशु व जो गाय या भैंस दुग्ध देना बंद कर देता है वैसे मवेशी के लिए अलग से गौशाला का निर्माण कराया जाय। जिससे आवारा पशु समेत किसानों के पास बिना दुध देने वाले पशु की जान बचाया जा सके।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment