Guruwar Ke Niyam : गुरुवार को करें ये 3 अचूक उपाय, नौकरी-पैसे से लेकर दूर होंगे घर के क्लेश..

monika
3 Min Read

[ad_1]

Guruwar Ke Niyam : हिंदू धर्म के अनुसार गुरुवार के दिन पीली वस्तुओं का इस्तेमाल करना बहुत शुभ माना जाता है। गुरुवार के दिन हल्दी का इस्तेमाल करना शुभ है और यह गरम मसाला होने के साथ ही इसका आयुर्वेदिक इस्तेमाल भी होता है। हालांकि शुभ कार्यों में भी हल्दी का इस्तेमाल बहुत ज्यादा किया जाता है।

मान्यता है कि भगवान विष्णु को हल्दी बहुत प्रिय है और गुरुवार के दिन हल्दी से किए गए टोटके काफी असरदार होते है। अगर आप हल्दी से ये उपाय करते है तो धन की कमी नहीं होती और सभी परेशानियां भी दूर हो जाती है। आइये आपको बताते है कि हल्दी के कौनसे उपाय आपको करने चाहिए?

व्यापार में बढ़ोतरी का टोटका

अगर आप बहुत मेहनत करते है और आपके सभी प्रयासों के बाद भी आपका धंधा मंदा पड़ा है तो गुरुवार के दिन आपको पानी में केसर और काली हल्दी डालकर उसका घोल बनाकर रख लें। घोल बन जाने के बाद इस घोल से अपनी तिजोरी पर स्वास्तिक बनाए और इसकी पूजा करें।

अगर नहीं हो रही करियर में तरक्की तो करें ये उपाय

अगर आपके करियर में तरक्की नहीं हो रही है तो आप गुरुवार को सुबह उठ कर स्नान करके सब विघ्न को हरने वाले श्री गणपती बप्पा को हल्दी की गांठ से बनी हुई माला अर्पित करें जिससे गणेश भगवान काफी प्रसन्न होते है और आपकी तरक्की की रुकी हुई गाडी को चला देते है।

अटके हुए धन को लाने के लिए

अगर आपका कहीं पर लम्बे समय से कोई पैसा रुका हुआ है और काफी मशक्कत करने के बाद भी आपको नहीं मिल पा रहा है तो आपको गुरुवार के दिन थोड़े से चावल लेकर हल्दी में मिला लेना चाहिए। इसके बाद आपको इन चावल को एक लाल कपड़े में बांधना है और अपने पॉकेट या पर्स में रख लेना है। ऐसा कहा जाता है कि कुछ दिनों तक अगर आप ये उपाय करते है तो आपका रुका हुआ धन आपके पास आ जाता है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment