Mor Pankh : पैसे की आर्थिक तंगी दूर करेगा मोर पंख के ये 3 उपाय, घर की इस जगह पर रख लें पंख…..

monika
3 Min Read

[ad_1]

Mor Pankh Ke Upay : मोर पंख हिंदू देवताओं का आभूषण रहा है और हिंदू धर्म में प्राचीन काल से मोर पंख को बहुत ही शुभ मानते आ रहे हैं। देखा जाए तो सनातन धर्म में भगवान श्री कृष्ण के मुकुट पर मोर पंख सुशोभित रहता है।

हिंदू धर्म में मोर पंख को घर लाना भी काफी शुभ माना जाता है। इसके साथ ही मोर पंख घर में रखने से घर के सभी वास्तु दोष भी दूर होते है। मोर पंख को घर में रखने से सभी का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और धन की बढ़ोतरी भी होती है। आज हम आपको घर में मोर पंख को रखने से दूर होने वाले वास्तु दोषों के बारे में बताने जा रहे है।

कालसर्प दोष से मुक्ति

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में काल सर्प दोष होता है तो उस व्यक्ति को मोर पंख का उपाय करना चाहिए। ऐसा बताया जाता है कि जिस व्यक्ति को काल सर्प दोष है, उसे सोते समय अपने तकिये के नीचे 7 मोर पंख रखने चाहिए। ये उपाय करने से आपको जल्द ही काल सर्प दोष से मुक्ति मिल जाती है।

आर्थिक तंगी होती है दूर

अगर आप पैसों के लिए बहुत भाग दौड़ कर रहे हैं और काफी मेहनत करने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं रुकता है तो आपको अपने घर में मोर पंख लगा कर रखना चाहिए। अगर आप घर में मोर पंख लाकर रखते हैं तो इससे धन की कमी दूर होती है और आय के स्त्रोत बढ़ जाते है।

इस दिशा में रखना चाहिए मोर पंख

आपको अपने घर में मोर पंख लाकर रखना ही नहीं है बल्कि इसे सही दिशा में रखने से ही वास्तु दोष दूर होंगे। इसलिए मोर पंख को हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में ही रखना शुभ माना जाता है। लेकिन अगर आप मोर पंख को उत्तर, पूर्व या पश्चिम दिशा में रखते है तो इसे अत्यंत मंगलकारी माना जाता है। ऐसा बताया जाता है कि घर में मोर पंख रखने से सभी देवी-देवताओं की और नवग्रहो की कृपा आपके ऊपर बनी रहती है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment