Reliance AGM 2023: आज मैं ईशा, आकाश और अनंत में अपने पिता धीरूभाई और खुद को देखता हूं : मुकेश अंबानी

monika
3 Min Read

[ad_1]

Reliance AGM 2023 : रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्‍यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने सोमवार को कहा कि “ईशा, आकाश और अनंत में मैं खुद को और अपने पिता को देखता हूं। उन सभी में (संस्थापक) धीरूभाई (अंबानी) की चमक देखता हूं।”

उन्होंने कंपनी की 46वीं एजीएम में कहा, “मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आज बोर्ड ने बैठक की और ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक मंडल में शामिल करने की सिफारिश की। मैं गर्व से कह सकता हूं कि उन्होंने समर्पण, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत से अपनी जगह बनाई है।”

उन्होंने कहा कि अन्य निदेशकों के साथ मिलकर वे समग्र रूप से रिलायंस समूह को नेतृत्व प्रदान करने और समग्र दृष्टि से हमारे सभी विविध व्यवसायों के विकास का मार्गदर्शन करने के लिए एक एकल टीम के रूप में काम करेंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा, “यह वास्तव में मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है क्योंकि यह 1977 के उस दिन की याद दिलाता है, जब मेरे पिता ने मुझे रिलायंस के निदेशक मंडल में शामिल किया था। मैं तब केवल 20 वर्ष का था। आज मैं ईशा, आकाश और अनंत में अपने पिता और खुद को देखता हूं। मैं उन सभी में धीरूभाई की लौ को चमकता हुआ देखता हूं।

“उन्होंने संस्थापक की मानसिकता को पूरी तरह से आत्मसात कर लिया है। वे धीरूभाई अंबानी के उद्देश्य, दर्शन, जुनून और अग्रणी भावना को संरक्षित करने और आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं अगले पांच वर्षों तक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को और अधिक जोश के साथ निभाता रहूंगा।

“मैं रिलायंस में सभी अगली पीढ़ी के नेताओं को तैयार और सशक्त बनाऊंगा और उन्हें भविष्य की चुनौतियों और अवसरों के लिए तैयार करूंगा। मैं विशेष रूप से आकाश, ईशा और अनंत का मार्गदर्शन करूंगा ताकि वे सामूहिक नेतृत्व प्रदान कर सकें और आने वाले दशकों में रिलायंस को विकास और मूल्य की अधिक ऊंचाइयों पर ले जा सकें। बोर्ड और अपने सभी पुराने सहयोगियों के साथ मिलकर, मैं रिलायंस की अनूठी संस्थागत संस्कृति को और समृद्ध करूंगा, जिसने आपकी कंपनी के निरंतर और तेज विकास को बनाए रखा है।’

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment