पाकिस्तानी को हराकर विश्व चैंपियन बने Neeraj Chopra, देशवासियों के लिए कही दिल छूने वाली बात….

monika
2 Min Read

[ad_1]

Neeraj Chopra : गोल्डन बॉय के नाम से मशहूर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक फिर भारत को गौरांवित कर दिया है। नीरज अपने खेल में माहिर होने के साथ साथ एक सरल और नेक दिल इंसान हैं। नीरज ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीत कर एक बार फिर नया इतिहास रच दिया है।

हंगरी के बुडापेस्ट में 27 अगस्त रविवार को जेवलिन थ्रो इवेंट में 88.17 मीटर भला फेंक कर अपने नाम गोल्ड मेडल (Gold Medal) कर लिया। नीरज की फाइनल मैच पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम के साथ था, जिसे हरा कर जीत हांसिल की।

अरशद नदीम ने 87.82 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता। वहीं, चेक गणराज्य के जैकब वेदलेच ने 86.67 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ कांस्य पदक पर निशाना साधा। फाइनल में नीरज के साथ दो अन्य भारतीय खिलाड़ी डीपी मनु और किशोर जेना भी थे। किशोर 84.77 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

अपने सरल स्वभाव से नीरज ने जीता दिल

मैच के बाद नीरज ने एक बार फिर अपने खास अंदाज से फैन्स का दिल जीत लिया। मैच की कड़वाहट को भुलाकर उन्होंने अरशद को फोटो के लिए बुलाया। उनसे हाथ मिलाया और गले लगाया। फिर मंच पर एक साथ खड़े हुए। इस दौरान चेक गणराज्य के जैकब वेदलेच भी वहां मौजूद थे।



[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment