Fitkari ke totke: फिटकरी से जुड़ा ये टोटका चमकाता है भाग्य, होती है खूब तरक्की……

monika
4 Min Read

[ad_1]

Fitkari ke totke: हमारे घर के लिए वास्तु शास्त्र में कई प्रकार के नियम बताए गए हैं और जो व्यक्ति इन नियमों का पालन करता है सिर्फ उसका ही भला नहीं होता बल्कि उसके पूरे परिवार का अच्छा समय शुरू हो जाता है।

जो व्यक्ति वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हुए सभी काम करता है उसके घर में हमेशा खुशहाली रहती है और घर में सकारात्मकता बनी रहती है। घर में सकारात्मकता होने से सभी का मन खुश होता है और हमेशा खुशहाली बनी रहती है। इसी के साथ ही हर कोई तरक्की भी करता है।

वास्तु शास्त्र में ऐसे नियम बताए गए हैं जो हमें घर बनाने से पहले भी अपनाने पड़ते हैं नहीं तो हम घर बनाने के बाद भी उसमें लागू कर सकते हैं। जैसे कि वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि आप फिटकरी से किए गए उपायों से अपने घर की गरीबी और नकारात्मकता को दूर कर सकते हैं। तो आइये आपको बताते है फिटकरी से जुड़े कुछ वास्तु उपाय…..

  • घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए एक कांच के प्लेट में थोड़ी फिटकरी लेकर उसे घर के बाहर की दीवार पर रखते हैं और एक महीने में उसे बदलते रहे। ऐसा करने से आपके घर के वास्तु दोष दूर होंगे और हर कमरे में आपको 50 ग्राम फिटकरी रखनी चाहिए।
  • कई बार बाथरूम से भी नेगेटिविटी हमारे घर में फैल जाती है। इसलिए एक कटोरी में थोड़ी फिटकरी लेकर बाथरूम में रख दे और हर महीने के अंतराल पर इस बदलते रहे। ऐसा करने से बाथरूम से आ रही नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं करेगी और समाप्त हो जाएगी।
  • अगर आपने कोई नई प्रॉपर्टी खरीदी है और उसमें आपको बार-बार नुकसान हो रहा है तो उस प्रॉपर्टी के एक ऐसे कोने में फिटकरी ले जाकर रखें, जहां किसी की नजर ना पड़े। ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर होगी और और वास्तु दोष भी नहीं रहेगा।
  • दुकान या बिजनेस में हमेशा घाटा हो रहा है तो आपको काले कपड़े में थोड़ी फिटकरी बात कर अपने ऑफिस या दुकान के मैन दरवाजे के ऊपर टांग देनी चाहिए। इसी तरह घर में आ रही नकारात्मकता को दूर करने के लिए पौछा लगाते वक्त पानी में थोड़ी फिटकरी मिला ले।
  • आप घर में रोजाना हो रहे झगड़ों को लेकर परेशान हो चुके है तो एक लोटे पानी में फिटकरी डालकर रख दें। सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ में अर्पित करते हैं और आपको यह रोजाना एक महीने तक करना है। इससे घर में चल रहे लड़ाई झगड़ा समाप्त हो जाएंगे।
  • अगर रात को सोते वक्त बुरे सपने आते हैं और आप सपने में डर जाते हैं तो एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रखना चाहिए। यह वास्तु उपाय आपको मंगलवार और रविवार के दिन करना चाहिए ताकि आपको इसका फल मिल सके।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment