IRCTC Tour Package : भारत गौरव ट्रेन से करें शिरडी और त्र्यंबकेश्वर के दर्शन, जानें- खर्चा….

monika
3 Min Read

[ad_1]

IRCTC : रेलवे द्वारा यात्रियों के लिए कई सारे टूर पैकेज ऑफर किए जाते हैं, जिनमें कम कीमत में आप एक साथ कई जगहों पर घूम सकते है। अगर आप भी आने वाले कुछ दिनों में कही नई जगह पर घूमने जाना चाहते हैं तो अब IRCTC का एक नया टूर पैकेज आ रहा है।

IRCTC के इस टूर पैकेज में आप शिरडी और त्रंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के अलावा कुछ अन्य स्थानों पर आसानी से घूम सकते हैं। इस यात्रा के लिए आपके करीब 14000 रुपये खर्च करने होंगे। लेकिन स्टोर पैकेज की खास बात है कि आपको खाने-पीने और रहने के लिए अलग से कोई भी खर्च नहीं देना पड़ेगा। आइये देखते है IRCTC का ट्वीट…..

IRCTC का ट्वीट

आपको बता दे कि ट्विटर पर IRCTC के द्वारा ट्वीट किया गया है और इसमें लिखा गया है कि एक ऐसी आध्यात्मिक यात्रा का अनुभव करें जैसा आपने पहले कभी नहीं किया होगा। 5 दिन तक रहने वाले इस टूर पैकेज में आपको शिरडी समेत कई अन्य जगहों के दर्शन करने को मिलेंगे। इसमें आपको Sapphero Resort या फिर इस तरह के होटल में ही रहने की सुविधा मिलेगी।

जाने टूर पैकेज के बारे में

आपकी जानकारी के लिए बता दे की IRCTC द्वारा इस टूर पैकेज के लिए आपसे 14,000 रुपये लिए जायेंगे और इसमें आपको शिरडी, शनि शिंगणापुर और त्रंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे। ये धार्मिक टूर करीब 4 रात और 5 दिनों का होने वाला है। इसके लिए आपको लखनऊ जंक्शन से ट्रेन पकड़नी होगी जो कानपुर सेंट्रल तक जाएगी।

कितना होगा किराया

अगर आप थर्ड इकोनॉमी क्लास का टिकट लेते है तो आपको 14,160 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से किराया देना होगा। अगर आप 2nd AC क्लास का टिकट लेते है तो आपको प्रति व्यक्ति के हिसाब से 16,640 रुपये किराया देना होगा। आप ये टिकट IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं।

पैकेज में क्या मिलेगा?

  • आपको IRCTC के इस पैकेज में 2 रात शिरडी में रुकने के लिए मिलेगी।
  • इसमें आपको 2 मील दिए जायेंगे।
  • इसके अलावा आपको 2nd AC और थर्ड AC इकोनॉमी क्लास में सफर करने की सुविधा दी जा रही है।
  • कहीं आने-जाने के लिए एसी व्हीकल शेयरिंग बेसिस पर भी मिलेगा।



[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment