लोन चुकाने के पिता ने 16 साल की बेटी को 52 साल के अधेड़ से कराई शादी, फिर आगे जो हुआ..

monika
4 Min Read

[ad_1]

हाल ही में भागलपुर से एक नाबालिग लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लड़की वीडियो में बताया रही है कि वो झारखंड की रहने वाली है और उसके पिता ने लोन के बदले में एक अधेड़ (52 साल) उम्र के आदमी के साथ उसकी शादी करवा दी है, जो उसे रोज मारता-पीटता है और उससे जबरदस्ती शाररिक संबंध भी बनाता है।   

 इस वीडियो के माध्यम से लड़की अपने आप को बचाने के लिए पुलिस से की गुहार लगाती, मदद मांगती नजर आ रही है और पीड़िता का कहना है यदि उसे इंसाफ नहीं मिली तो वो मर जाएगी। 

क्या है पूरा मामला? 

गौरतलब को कि बिहार के भागलपुर में एक पिता ने लोन के बदले में अपनी 16 साल की लड़की की शादी 52 साल के एक अधेड़ से करवा दी। लड़की पढ़ना चाहती थी लेकिन पिता ने जबरदस्ती उसकी  शादी करवा दी।  वीडियो में लड़की ने बताया कि वो झारखंड के गोंडा जिले की रहने वाली है और उसकी माँ की मौत बीते साल यानि दिसंबर 2022 में हो गई थी। माँ की मौत के बाद पिता एक महिला के संपर्क में आए और उनसे शादी कर ली। 

लड़की ने वीडियो में बताया कि, “पिता पर काफी लोन है। इसके चलते एक अधेड़ (52 वर्षीय) ने उसके पिता से कहा कि वो अपनी लड़की की शादी उससे करवा दे, बदले में वो उसका पूरा लोन चुका देगा।” इसके बाद सौतेली माँ ने भी शादी का दवाब डाला और उसकी शादी अधेड़ से करवा दी। 

रोज ससुराल में उसके साथ होती है मारपीट

पीड़ित लड़की का कहना है कि उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी गई और जब वो ससुराल यानि भागलपुर आई, तो पति उसके साथ रोज मारपीट करता है, उसे गंदी-गंदी गालियां देता है और जबरदस्ती उससे शारीरिक संबंध बनाता है। यदि वो इसका विरोध करती है तो बंदूक की नोक पर उससे संबंध बनाता है। 

इस सारी प्रताड़ना से तंग आकर एक दिन वो भागकर वो अपनी बहन के पास आ गई, लड़की का कहना है कि पुलिस से अपने पिता और पति की शिकायत करने गई थी, लेकिन महिला पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की बल्कि ये कहकर उसे भगा दिया की ये मामला हमारे राज्य का नहीं है। लड़की का कहना है कि वो डीआईजी ऑफिस तक गई लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। 

क्या चाहती है पीड़िता?

लड़की का कहना है कि इस सबसे तंग आकर ही उसने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला है, क्योंकि वो इस सबसे तंग आ चुकी है, कोई भी उसकी मदद नहीं कर रहा है और यदि उसके पति को मालूम चला की वो अपनी बहन के घर है, तो उसे डर है कि वो उसे वहाँ लेने आ जाएगा। लड़की का कहना है कि यदि उसे इंसाफ नहीं मिला तो वो मर जाएगी। 

पुलिस ने इस मामले में क्या कहा?

वीडियो वायरल होने के बाद भागलपुर एसपी आनंद कुमार ने कहा कि अब घटना उनके सामने आ चुकी है, इस पूरे मामले की जांच की जाएगी और यदि लड़की नाबालिग है तो परिवार वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। 

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

Leave a comment