“क्या आप सभी पाकिस्तान से हैं? यदि आप भारतीय हैं तो भारत माता की जय बोलें,” उसे एक वीडियो में कहते सुना गया था। जब उसकी पुकार ने किसी को प्रेरित नहीं किया, तो उसने कहा: “मैं आप सभी के लिए शर्मिंदा हूँ … कि आप जैसे भारतीय हैं … जो अपने राष्ट्र के लिए, क्षुद्र राजनीति के लिए जय नहीं कह सकते हैं। … जो लोग ‘भारत माता की जय’ नहीं कह सकते, उनके वोटों का कोई महत्व नहीं है। “

कुछ याद आया आपको?

सोनाली फोगाट ने पुलिस की मौजूदगी में ...

यह घटना शुक्रवार को घटी जब सोनाली फोगट, जिन्होंने भाजपा उम्मीदवार के रूप में 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ा, एक किसान बाजार का निरीक्षण कर रही थीं। वह कृषि उपज मंडी समिति के सदस्य सुल्तान सिंह के पास किसानों की शिकायतों की एक सूची लेकर गए, जिन्होंने कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

उग्र सुश्री फोगट ने अधिकारी को पीटना और गाली देना शुरू कर दिया।

अधिकारी बार बार यह विनती करता हुआ दीखता है की वह शिकातों को नोट कर ले रहा है और जहाँ तक संभव होगा इनपर कार्रवाही करेगा|

बाद में सुश्री फोगट ने पुलिस को बुलाया। अधिकारी और सुश्री फोगट दोनों के खिलाफ पुलिस शिकायतें दर्ज की गई हैं।

“उसने कहा कि मुझे देखो और बात करो। क्या तुम मुझे जानते हो, उसने पूछा। मैंने कहा कि मुझे पता है कि आपने आदमपुर से चुनाव लड़ा है। मैंने सब कुछ नोट कर लिया है और चीजें पूरी हो जाएंगी, मैंने उससे कहा।

फिर उन्होंने मुझसे पूछा, तुमने क्यों किया। चुनावों में मेरा विरोध क्यों किया। अधमपुर में मेरा कोई परिवार नहीं है, मैंने उससे कहा। मैंने कहा, मैं आपके निर्वाचन क्षेत्र में कैसे मतदान करूंगा और आप चुनाव के इतने समय बाद मुझ पर आरोप लगा रहे हैं।

वह फिर कहने लगी, “आप मुझे गाली दे रहे हैं।” मैं कहता रहा कि मैंने गाली नहीं दी। अचानक, मुझे हर तरफ से थप्पड़ मारा जा रहा था, “अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा।