11 लाख रुपये की कीमत और जबरदस्त माइलेज के साथ लॉन्च हुआ कॉम्पैक्ट एसयूवी Honda Elevate, जानिए क्या है खास

[ad_1]

Honda Elevate : अगर आप अपने लिए एक कम्फर्ट वाली कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे है, तो मार्केट में आने वाली Honda की ये कार आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है. तो चलिए जान लेते है कि इसमें बैठने के लिए कितना कम्फर्ट मिलने वाला है?

Honda Elevate : होंडा सिटी (Honda City) 1998 में भारतीय बाजार में अपना पैर रखा था. तब से लेकर आज तक इसने अपना पांच अवतार बदलकर लोगों के दिलों पर राज कर रही है. आज के समय में इसका पांचवा अवतार भारतीय कार बाजार में मौजूद है, जो लंबे समय तक बाजार में टिकी होने के बाद देश की कुछ चुनिंदा कारों में से एक बन चुकी है.

वैसे तो कंफर्ट और सेफ्टी के लिए सेडान (Sedan) कार का कोई मुकाबला नहीं है. लेकिन अब धीरे-धीरे लोग सेडान कारों की मांग को कम कर रहे हैं. यही वजह है की इसकी मार्केट वैल्यू गिरती जा रही है. जिसकी जगह पर अब SUV कब्जा कर रही है. क्योंकि अब भारतीय कार बाजार में एंट्री लेवल से लेकर टॉप लेवल तक सेगमेंट के लिए लोग SUV की डिमांड कर रहे हैं.

मार्केट से अब गायब हो रही ऑल्टो जैसी हैचबैक गाड़ियां ?

मार्केट में लगातार बढ़ रही SUV सेगमेंट की डिमांड की वजह से अब धीरे-धीरे ENTRY-LEVEL हैचबैक कार अल्टो जैसी गाड़ियां गायब होती जा रही है. जो पिछले तीन-चार सालों से नोटिस किया जा रहा है क्योंकि अब मार्केट में एंट्री लेवल हैचबैक कार की जगह पर टाटा पंच (Tata Punch) और हुंडई एस्टर (Hyindai E aster) ने ले रखा है. यही वजह है की अब मार्केट में तेजी से Compact SUV की डिमांड बढ़ गई है.

मार्केट में राज कर रही है ये मिड साइज एसयूवी?

खैर आज हम अपनी इस बातचीत में देखेंगे कि वर्तमान समय में मार्केट में मिडसाइज सेगमेंट में किस मिड साइज एसयूवी का जबरदस्त डिमांड है. जो है सेडान कार यह कार Honda City पर आधारित है, जिसने Hyundai Creta, Maruti Vitara Brezza और Seltoes जैसी तमाम गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.

कंपनी ने बुकिंग किया शुरू

दरअसल, हम जिस SUV सेगमेंट की बात कर रहे है इसका नाम Honda Elevate हैं. जिसको कंपनी हाल के दिनों में लॉन्च करने जा रही है. इसकी कीमत करीब 11 लाख रुपए होने वाली है जो 1498 सीसी पेट्रोल इंजन से लैस है. जिसको कंपनी ने एलीवेट इंजन से जोड़ा है हालांकि इसको लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कार कंफर्ट के मामले में बेहतर साबित होगी. क्योंकि इस कार के पिछले सीट पर बैठने वाले लोगों के लिए लेगरूम यानी टांग फैलाने के लिए करीबन 3 फीट से अधिक की जगह हो सकती है.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply