10 Rupees Old Note : क्या आपके पास भी है ये 10 रुपये का नोट, ऐसे मिलेंगे लाखों रुपये….

[ad_1]

10 Rupee Old Note : हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आए हैं.जिससे आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। अगर आपके पास इनकम का कोई अच्छा जरिया नहीं है तो यह खबर के लिए बेहद काम की हो सकती है। अगर आपके पास ₹10 का एक ऐसा नोट है जिसके बारे में हम बताने वाले हैं तो आप घर बैठे ही ₹25000 कमा सकते हैं।

शायद यह ₹10 का नोट आपके गुल्लक या वॉलेट में पड़ा हो तो आप मालामाल हो सकते हैं। कुछ ही मिनटों में इस पुराने नोट से आप 25,000 रुपये कमा सकते है और वो भी घर बैठे हुए। कॉइनबाजार वेबसाइट यूनिक और पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और पैसा कमाने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

नोट में होनी चाहिए ये खास बातें

लेकिन आपके पास 10 रुपये के इस नोट से 20,000 रुपये पाने के लिए इसमें कुछ खास विशेषताएं होनी चाहिए। 10 रुपये के इस नोट में एक तरफ अशोक स्तम्भ होना चाहिए और दूसरी तरफ नाव होनी चाहिए। ये 10 रुपये का नोट अंग्रेजों के शासनकाल में साल 1943 में जारी किया गया था। इस नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के सिग्नेचर होने चाहिए। इसके अलावा नोट के पीछे की तरफ दोनों कॉर्नर पर अंग्रेजी भाषा में 10 रुपये लिखा होना चाहिए।

अगर आपके पास ₹10 के नोट में यह सभी खासियत है तो आप इसे कॉइन बाजार के प्लेटफार्म पर आसानी से ऑनलाइन बेच सकते हैं। प्लेटफॉर्म पर खरीदार दुर्लभ पुराने नोट और सिक्के पाने के लिए हजारों का भुगतान करते हैं।

कैसे बेचे पुराना 10 रुपये का नोट

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट coinbazzar.com पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा और खुद को सेलरी के तौर पर रजिस्टर करना होगा।
  • अपने 10 रुपये के नोट की एक स्पष्ट और उचित तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें।
  • कॉइन बाजार प्लेटफार्म आपके इस नोट की तस्वीर को उन लोगों को दिखाएगा जो लोग पुराने नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • जो लोग 10 रुपये के पुराने नोट को खरीदने की इच्छा रखते है, वे आपका विज्ञापन देखकर आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क कर उन्हें नोट बेच सकते है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply