स्कूलों में छुट्टियां घटाने पर CM Nitish Kumar ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘जिन्हे परेशानी है वो बात करें..

[ad_1]

डेस्क : बिहार के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को झटका लगा है। बीते दिनों शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शिक्षकों की त्योहारी छुट्टियों में कटौती किया था। इसको लेकर शिक्षकों की ओर से विरोध भी किया गया, लेकिन अब प्रदेश के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार (Cm Nitish Kumar) ने भी उनके समर्थन कर दिया है। उन्होंने ने केके पाठक के निर्णय को अच्छा बताया है। कहा कि किसी कोई परेशानी है तो उनको बताएं।

बिहार के सरकारी स्कूलों में त्योहारी छुट्टियों की संख्या कम करने पर बोले नीतीश कुमार, बच्चों को पढ़ाने में क्या बुराई है? हम चाहते हैं कि बच्चों को समय पर अच्छी शिक्षा मिले। छुट्टी को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। शिक्षा विभाग में अच्छा काम हो रहा है और केके पाठक भी अच्छा काम कर रहे हैं। अगर किसी को कोई समस्या है तो आकर बताएं, हम उनकी बातें भी सुनेंगे।

नीतीश कुमार ने कहा, कहां हो रहा है कोई विवाद? सब झूठ बोलते रहते हैं। अरे भाई, हर कोई पढ़ना चाहता है, हर कोई पढ़ना चाहता है। इसमें कोई बुराई कहां है? इसमें ग़लत कहां है? अधिकारी और विभाग जब समझते हैं तो निर्णय लेते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें आश्चर्य है कि इसमें कोई विवाद है। हम चाहते हैं कि पढ़ाई समय पर होती रहे।

लेकिन, अगर किसी को कोई शिकायत है तो हमसे आकर मिलें, हम सबकी सुनते हैं और सुनते रहेंगे। आपको बता दें कि बिहार में रक्षाबंधन समेत कई छुट्टियां रद्द करने को लेकर काफी विवाद हो चुका है। राज्य के कई शिक्षक संघों द्वारा इसका विरोध भी किया जा रहा है। अब नीतीश ने कुमार ने केके पाठक को समर्थन दे कर शिक्षकों में और भी गहमा गहमी है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply