ये हैं देश की सस्ती टॉप-5 Electric Bike, सिंगल चार्ज पर चलती है 307Km, जानें- कीमत….

[ad_1]

टॉप-5 Electric Bike : अपने लिए एक नई इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bikes) खरीदने का प्लानिंग कर रहे हैं. लेकिन आप कंफ्यूजन में है कि, कौन सी इलेक्ट्रिक बाइक आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है. तो आज आप सही जगह पर आए हुए हैं क्योंकि इस खबर में हम कुछ टॉप इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अपने अधिक रेंज और कम कीमत के लिए जाने जाते हैं. इनके डिटेल्स को जानते हैं.

Revolt RV 400: Revolt RV 400 को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि, एक बार के फुल चार्ज में लगभग 156 किलोमीटर आसानी से चलाई जा सकती है. जिसे चार्ज करने में लगभग 3 घंटे का समय लग जाता है. हालांकि 3 घंटे का समय में यह जीरो से 75% तक चार्ज होती है वही फुल 100% चार्ज करने में इसे करीब 4:30 घंटे का समय लग जाता है. इसके अलावा कंपनी ने इसे 3.24 kwh की लिथियम ऑयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को आप 1.62 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत में खरीद सकते है.

मैटर इलेक्ट्रिक बाइक: मैटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कंपनी ने 4-स्पीड हाइपर स्विफ्ट मैन्युअल गियर बॉक्स से जोड़ा है. जिसे फुल चार्ज में लगभग 125 से 150 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी ने इसे 10.5 किलो वाट की पावर और 520 एनएम की पिक टॉर्क जनरेट की क्षमता को लेकर दावा करती है. कंपनी का दावा है कि इस भाई को लॉन्ग ड्राइव पर चलने के बावजूद भी यह ओवर हिट नहीं हो सकती है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1,73,999 रुपए से लेकर  1,83,999 रुपए तक है.

Oben Rorr: कंपनी ने इसे बेहतर परफॉर्मेंस और रेंज के लिए तीन रीडिंग मोड से जोड़ा है, जिसमें सिटी और इको मोड़ के अलावा हवॉक शामिल है. जिन्हें सिटी मोड में 120 किलोमीटर तक और इको मोड में 150 किलोमीटर तक इसके अलावा हवॉक मोड में 100 किलोमीटर आसानी से चलाया जा सकता है. तमा इस मोटरसाइकिल में एक बड़े टच स्क्रीन इनपुट में सिस्टम के साथ बेहतर परफॉर्मेंस वाली बैटरी चार्ज सिस्टम दिया गया है. इसके लिए आपको 1.02 लाख रुपए एक्स शोरूम चुकाना होगा.

Ultraviolette F77: कंपनी का दावा है कि, इस इलेक्ट्रिक बाइक को एक बार के फुल चार्ज में लगभग 360 किलोमीटर आसानी से चलाया जा सकता है और इस बाइक के अंदर अल्युमिनियम केसिंग बैटरी पैक से जोड़ा गया है उम्मीद है कि यह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है. वहीं अगर इस ग्लोबल मॉडल के आधार पर देखा जाए तो 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलाई जा सकती है मात्र 2.9 सेकंड का समय लगेगा. वहीं अगर किंत की बात करें तो इसके लिए आपको 3.80 लाख रुए से लेकर 5.50 लाख रुपए एक्स शोरूम देना होगा.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply