बिहार : सरकारी स्कूलों में छुट्टी कटौती पर भाजपा ने खोला मोर्चा, 2 सितंबर को सरकार का फूंकेगी पुतला

[ad_1]

बिहार में सरकारी स्कूलों में पर्व त्योहारों की छुट्टियों की कटौती के विरोध में भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। भाजपा ने आदेश के विरोध में दो सितंबर को सभी जिला मुख्यालयों में सरकार का पुतला दहन करने का निर्णय लिया है।

भाजपा बिहार प्रदेश के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने गुरुवार को सरकारी स्कूलों में छुट्टी कटौती को तुष्टिकरण बताते हुए कहा कि हमलोग तुष्टिकरण इसलिए कह रहे हैं कि सरकार जन्माष्टमी, छठ पूजा, दुर्गा पूजा की छुट्टी में कटौती कर रही। लेकिन, चेहल्लुम और हजरत साहब से संबंधित छुट्टी कम नहीं की गई।

चौधरी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद के शासनकाल में जन्माष्टमी की छुट्टी खत्म कर दी गई। सरकार बच्चों के साथ अन्याय कर रही है। पर्व त्योहार पर जब बच्चे स्कूल जायेंगे ही नहीं तो शिक्षक पढ़ाएंगे किसको।

उन्होंने सरकार से कहा कि छुट्टी कटौती के आदेश को वापस लिया जाना चाहिए। शुक्रवार को भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल राजधानी पटना में अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग से मिलेगी तथा सभी जिला मुख्यालय पर पार्टी के प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर इस आदेश को वापस लेने की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपेगी। इसके बाद 2 सितंबर को सभी जिला मुख्यालय पर बिहार सरकार का पुतला फूंका जाएगा

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्णिया प्रमंडल के कई सरकारी विद्यालयों की साप्ताहिक छुट्टी शुक्रवार को होती है। लेकिन, इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उल्लेखनीय है कि अभी से दिसम्बर तक विभिन्न पर्व त्योहारों पर स्कूलों में 23 छुट्टियां थी, जिसे घटाकर अब 11 रहने दी गई है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply