हिंदी में बनें ट्रांसलेटर- मिलेगी 1.4 लाख तक सैलरी, डिटेल में समझें पूरा प्रोसेस….

[ad_1]

न्यूज़ डेस्क: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एसएससी (SSC) की ओर से जूनियर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। आपको बता दें कि 307 पदों पर बहाली की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अगस्त से शुरू हो रही है।

आखिरी तारीख 12 सितंबर 2023 है। दरअसल कई विभागों में हिंदी अनुवादक की जरूरत है। वहीं यह (पेपर 1) परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी। परीक्षा फॉर्म में सुधार 13 से 14 सितंबर के बीच किया जा सकता है।

कितनी होनी चाहिए आयु सीमा

आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। वहीं, न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही केंद्र सरकार के नियमों और शर्तों के मुताबिक आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वहीं सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा करने होंगे। वहीं जो उम्मीदवार एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग से आते हैं, उन्हें कोई परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा।

ये है पात्रता

इन पदों के लिए योग्यता की बात करें तो उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से अंग्रेजी से हिंदी और हिंदी से अंग्रेजी में उत्तीर्ण होना चाहिए। अनुवाद में 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। आवेदक के पास हिंदी या अंग्रेजी विषय में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है या आवेदक के पास किसी भी विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए, लेकिन उसके लिए हिंदी या अंग्रेजी अनिवार्य होनी चाहिए। वहीं वेतन की बात करें तो जूनियर ट्रांसलेटर लेवल 6 के लिए 35400 से 112400 रूपये तक वेतन होंगे। सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर (लेवल-7) पद के लिए वेतन 44900 से 142400 प्रति माह तय किया गया है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply