लॉन्च से पहले सामने आई Tata Harrier Facelift की अंदर की तस्वीर

[ad_1]

Tata Harrier Facelift 2023: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन टाटा हैरियर फेसलिफ्ट को बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है, कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसका पहला टीचर वीडियो के साथ बुकिंग तारीख का खुलासा किया है, और अब इसके इंटीरियर के बारे में भी कंपनी ने खुलासा कर दिया है। टाटा हैरियर फेसलिफ्ट का इंटीरियर फ्यूचरिस्टिक होने के साथ-साथ कई बेहतरीन तकनीकी और सुविधाओं के साथ पेश होगी। इसका अलावा  उम्मीद किया जा रहा है, कि इसे नए इंजन विकल्प के साथ भी पेश जाए। 

Tata Harrier Facelift Interior , cabin  

Tata Harrier Facelift
upcoming cabin in Tata Harrier Facelift

नई जनरेशन टाटा हरियर का केबिन हाल ही में लॉन्च की गई टाटा नेक्शन और ऑटो एक्स्पो 2023 में प्रदर्शित की गई Tata Curvv से प्रेरित होने वाली है। और इसी के समान केबिन हमें टाटा सफारी फेसलिफ्ट 2023 में भी देखने को मिलने वाला है। नई जनरेशन हैरियर को बेहतरीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील जिसके बीच में टाटा का बैकलीट LOGO मिलने वाला है। केबिन को अब और ज्यादा प्रीमियम बनाया गया है|

Tata Harrier Facelift
instrument cluster

इसके साथ ही से कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की भी सुविधा प्रदान की गई है। बटन के स्थान पर कंपनी नाम टच पैनल की पेशकश की है और इसे नया डिजाइन किया गया एसी वेंट्स भी मिलता है, टीचर के अनुसार इसमें 64 रंग में एंबिएंट लाइटिंग मौजूद होने वाला है। ‌ 

Tata Harrier Facelift Exterior changes  

Tata Harrier Facelift
Tata Harrier Facelift

पहले टीचर छवि के अनुसार टाटा हैरियर फेसलिफ्ट को आगे की तरफ बिल्कुल नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ संचालित किया जा रहा है, सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया ग्रिल, कनेक्टेड एलइडी हेडलाइट के साथ अनुक्रमित एलईडी टर्न इंडिकेटर मिलते हैं जो कि टाटा कर्व और नई जनरेशन टाटा नेक्शन के समान है। इसके अलावा कंपनी इसके रीयर प्रोफाइल में अपडेट कर रही है,जहां पर नया डिजाइन किया गया बंपर और एलइडी टेल लाइट होगा। साइट प्रोफाइल में इसे नया डिजाइन किया गया एलॉय व्हील मिलेगा।  

Tata Harrier Facelift Features list  

Tata Harrier Facelift
cabin

सुविधाओं में कंपनी 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ पेश करेगी। अन्य फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ मेमोरी सीट फंक्शन और हवादार सीट, पीछे की यात्रियों के लिए ऐसी इवेंट्स, ड्यूल जून क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, चेक यात्रियों के लिए यूएसबी टाइप C और टाइप A चार्जर, प्रीमियम लेदर सीट्स मिलेगा 

Feature Description
Engine 2.0-liter Kryotec Turbocharged Diesel Engine
Power Output 170 PS (168 bhp)
Torque 350 Nm
Transmission 6-speed Manual or 6-speed Automatic
Front Grille Redesigned Bold Grille with Chrome Accents
Headlamps Xenon HID Projector Headlamps
LED DRLs connected Daytime Running Lights
Infotainment System 10.25 inch Floating Touchscreen with Apple CarPlay and Android Auto
Connectivity iRA Connected Car Technology
Safety Features Multiple Airbags, ABS with EBD, ESP, Hill Hold Control
Seating Capacity 5
Interior Finishes Premium Leather Upholstery
Exterior Colors Various Color Options
Wheels 18-inch Alloy Wheels
Sunroof Panoramic Sunroof
Rearview Camera Yes
Cruise Control Adaptive Yes
Price Range Starting at $18 lakh on road delhi
Highlight

 Tata Harrier Facelift Safety features  

टाटा मोटर्स इसका सुरक्षा फीचर्स में भी अपडेट करने वाली है, उम्मीद है कि इसके ADAS तकनीकी में कुछ और फीचर्स को जोड़ा जाएगा। वर्तमान में ADAS तकनीकी के अंदर एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट मिलता है। कंपनी नई जनरेशन में सुरक्षा सुविधाओं में बढ़ोतरी करने वाली है।  

Tata Harrier Facelift Engine  

बोनट के नीचे उम्मीद है कि टाटा मोटर्स इस वाले से 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी जिससे कि ऑटो एक्सपोर्ट 2023 में पहली बार प्रदर्शित किया गया था। यह इंजन 170 बीएचपी और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, यह मैन्युअल और सीवीटी दोनों ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाने वाली है।

Tata Harrier Facelift
Tata Harrier engine 2023

वर्तमान इंजन विकल्प आगे भी संचालित रहने वाला है 2.0 लीटर डीजल इंजन जो की 170 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, डीजल इंजन विकल्प सिक्स स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन  साथ पेश की जाती है। नई जनरेशन टाटा हैरियर को लद्दाख में 4×4 तकनीकी के साथ परीक्षण करते हुए भी देखा जा चुका है, उम्मीद है कि कंपनी इस बार इसे 4WD सिस्टम के साथ पेश करेगी।  

हालांकि कंपनी ने अभी तक 4wd सिस्टम के बारे में कोई आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है। ‌ 

Tata Harrier Facelift On road price  

वर्तमान में टाटा हैरियर की कीमत भारतीय बाजार में ऑन रोड 18 लाख रुपए दिल्ली से शुरू होती है। जबकि नई जनरेशन की कीमत 15 लाख रुपए एक्स शोरूम होने की उम्मीद है, वहीं इसका ऑन रोड कीमत 19 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जा सकती है। आप इसके बुकिंग 6 अक्टूबर 2023 से अपने नजदीकी टाटा डीलरशिप पर जाकर या फिर ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं।  

Tata Harrier Facelift Competition  

इसका मुकाबला मुख्य रूप से भारतीय बाजार में Mahindra XUV 700, MG Hector, Jeep compass, और Hyundai creta, Kia Seltos और Honda Elevate शामिल है।  

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply