ये है भारत की सबसे सस्ती Electric Scooter, रेंज 50Km और कीमत है ₹25,000 से भी कम….

[ad_1]

Cheapest Electric Scooter : आज हम आपको देश के सबसे सस्ते (Cheapest EV) और अच्छी रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर (EV Scooter) वजन में भी हल्का है और कीमत भी काफी कम है। इसके साथ ही इसे आप रोजमर्रा के कामों के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। चाहे आप बाजार जा रहे हैं, स्कूल या कॉलेज जा रहे हो तो इसे आसानी से ले जा सकते हैं।

इसके अलावा आप चाहे तो इसे EMI पर भी खरीद सकते हैं जो की काफी कम कीमत पर हैं। बता दे की फंकी स्टाइल वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (EV Scooter) का नाम एवन ई प्लस (Evon E Plus) है। दुनिया के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर (Cheapest EV) की कीमत मात्र 25,000 रुपये है और आप इसे सिंगल चार्ज में 50KM तक चला सकते है।

फीचर्स और स्पेशफिकेशन :
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर (Cheapest Scooter) एवन ई प्लस में आपको 220 वाट की मोटर दी गई है। इसमें आपको 0.57kWh की बैटरी दी जाती है जो लगभग 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 24KM/hr है और आप इसे सिंगल चार्ज में 50KM तक चला सकते है। इसके साथ ही इसे चलाने के लिए आपको ना तो ड्राइविंग लाइसेंस और ना ही किसी रजिस्ट्रेशन की जरूरत है। ट्रैफिक नियमों के अनुसार जिन व्हीकल की स्पीड 25 किलोमीटर से कम है, उन्हें लाइसेंस की जरूरत नहीं होती है।

दो अलग-अलग बूट स्पेस :
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (EV Scooter) में आपको लंबी और सिंगल सीट मिलती है जिस पर आप आरामदायक सफर कर सकते हैं। इसमें सामान रखने के लिए डिग्गी और सामने की तरफ एक फ्लैट फुटरेस्ट मिलता है।

इसके अलावा पीछे की तरफ आपको एक बूट स्पेस दिया गया है जिसमें आप अपना जरूरी सामान रख सकते हैं। इसमें आप चाहे तो आसानी से हेलमेट को भी रख सकते है। इसकी खासियत है कि इसमें अगर आपकी बैटरी खत्म हो जाती है तो आप इसे पैडल से भी चला सकते हैं। इसलिए बैटरी खत्म होने के बाद आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

मात्र इतनी होगी EMI :
वैसे देखा जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप मात्र ₹25000 में खरीद सकते हैं। लेकिन अगर आप चाहे तो इस इंश्योरेंस पर भी खरीद सकते हैं जिसमें आपकी सस्ती EMI बन जाएगी। उदाहरण के लिए अगर आप इसका ₹5000 डाउन पेमेंट देते हैं तोआपको ₹20000 का लोन लेने की जरूरत है। इस तरह अगर आप 5 साल के लिए 8% ब्याज पर लोन लेते हैं तो आपको हर महीने ₹406 की EMI देनी होगी।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply