बिना लाइसेंस चला सकते हैं ये Electric Scooter, पुलिस भी नहीं करेंगी ‘टच’, जानें- कीमत..

[ad_1]

Hero Electric Flash E2  : अगर आप आसपास या फिर मार्केट से घर जाने के लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) की तलाश में है. तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं, क्योंकि आज हम इस खबर में आपको देश में मिल रहे उन टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं. जो साइकिल की तरह होते हैं इसमें लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ती है. जिनकी कीमत भी काम है और कमल के फीचर्स से भी लैस है लिए एक नजर डालते हैं.

Hero Electric Flash E2

इस सूची में पहला नाम हीरो मोटोकॉर्प की (Hero Electric Flash E2) हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश E2 का नाम है. जो एक lithium ion battery पैक्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जो बाकी के इलेक्ट्रिक स्कूटर से देखने में अलग नहीं लगता है. जिसमें कंपनी ने 250 वाट का मोटर लगाया है. जो 48 वोल्ट और 28 एएच लिथियम आयन बैट्री पैक द्वारा संचालित किया जाता है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है जिसे चार्ज करने के लिए करीब 4 से 5 घंटे का समय लगता है. कंपनी का दावा है कि इसी एक बार के फुल चार्ज में 65 किलोमीटर आसानी से चलाया जा सकता है.

Gemopai miso Electric Scooter

भारती बाजार में हाल के दिनों में आई यह कंपनी अपनी अलग और छोटा स्कूटर बनाकर पेश किया है. जो देखने में काफी खूबसूरत है और इसे 48 वोल्ट 1 kw लिथियम बैटरी पाक से जोड़ा है. जिसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्स और पीछे स्प्रिंग लोडेड शॉक अब्जॉर्बर भी दिया हुआ है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने में जितना खूबसूरत है उतना ही प्रदर्शन करने में भी कामयाब है.

Okinawa lite

कंपनी ने Okinawa lite को 250 वॉट का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर के अलावा 1.25 KW लिथियम आयन बैटरी जोड़ा है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड देती है जिसे 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

कंपनी का दावा है कि यह एक बार के फुल चार्ज में 60 किलोमीटर तक आसानी से चलाई जा सकती है. इसके फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने एलईडी टेल लैंप और एलईडी इंडिकेटर के अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी हेडलाइट भी दिया है.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply