ध्यान से! नई गाड़ी बताकर बेची जा रही पुरानी कार, डीलर कर रहे धांधली! जानें-

[ad_1]

डेस्क : आज के समय में किसी भी सामान को खरीदने से पहले काफी रिसर्च कर लेनी चाहिए। दरअसल, पंजाब के जालंधर में एक कार शोरूम ने एक महिला को नई कार की जगह पुरानी कार बेच दी। इसका खुलासा तब हुआ जब महिला ने शिकायत दर्ज कराई।

जैसे ही महिला को पता चला कि डीलर ने पुरानी होंडा डब्लूआरवी को नया बताकर बेच दिया है तो उसने इसकी शिकायत जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग यानी उपभोक्ता अदालत में की।

जब महिला ने डीलर के सामने अपनी समस्या रखी तो उसे डीलर से कोई सहयोग नहीं मिला, जिसके बाद महिला ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराते हुए रिफंड और मुआवजे के लिए याचिका दायर की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लैली मोटर्स ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है, वहीं दूसरी ओर कंपनी ने कहा है कि उसका कार की बिक्री से कोई लेना-देना नहीं है।

अदालत का निर्णय

दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने कंपनी और डीलर को महिला को 8,77,050 रुपये 9 फीसदी ब्याज के साथ लौटाने और 50,000 रुपये मुआवजा राशि देने का आदेश दिया। इसके अलावा कोर्ट ने कानूनी खर्चों के लिए 10,000 रुपये अलग से देने का भी आदेश दिया है। इस मामले के सामने आने के बाद लोगों को कार खरीदने से पहले काफी रिसर्च कर लेनी चाहिए ताकि उनके साथ ऐसी स्थिति न हो।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply