जानें – PM Modi के शिक्षा, संपत्ति और पत्नी से जुड़े रोचक तथ्य……

[ad_1]

यदि आप एक भारतीय नागरिक है तो आपको अपने प्रधानमंत्री (Prime Minister of India) के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी होना जरूरी है. एक सर्वे (Most Popular Global Leader) के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) लोकप्रिय नेताओ की लिस्ट में सबसे अव्वल नंबर पर है, हर कोई उनसे मिलता चाहता है उन्हे जानना चाहता है, आज इस लेख में हम आपको प्रधानमंत्री (Narendra Modi) के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी प्रदान करेंगे।

PM नरेंद्र मोदी की शिक्षा

बता दें की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपना ग्रेजुएशन कला (Arts) से किया है, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा गुजरात (Gujrat) से की…तत्पश्चात 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी (GUJARAT UNIVERSITY) से एमए (MA) की डिग्री हासिल की. बता दे की उन्होंने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University)से स्नातकोत्तर की डिग्री भी हासिल की है।

PM Modi वैवाहिक जीवन

यह एक ऐसा सवाल है, जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है, आखिर पीएम की पत्नी कौन है? तो आपको बता दें की उनका विवाह 1968 में जशोदाबेन मोदी (Jashodaben Modi) से हुई, शादी के बाद उनका नाम जशोदाबेन नरेंद्रभाई मोदी हो गया।

PM नरेंद्र मोदी है कितनी संपत्ति के मालिक

हर किसी के मन में यह सवाल तो जरूर आता होगा की क्या प्रधानमंत्री (Narendra Modi) को सैलरी भी मिलती है या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कितनी संपत्ति के मालिक है, तो आइए आपको बताते है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सालाना वेतन 20 लाख रुपए है। और फिलहाल वह 2.23 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक है, जिन्हे वह अपने अपने बैंक खाते में निवेश करते है. यहां तक की पोस्ट ऑफिस (Post Office) में पीएम मोदी के नाम पर 9,05, 105 रुपये के नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट्स भी है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply